हांजी, सब ठीक है, उपर वाले दी मेहर है... श्रीलंका से टी20 जीतकर बोलीं हरमनप्रीत

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 11:32 PM (IST)

खेल डैस्क : महिला टी20 विश्वकप में भारतीय टीम ने सेमीफाइनल के लिए अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं। न्यूजीलैंड से पहला मुकाबला गंवाने के बाद टीम इंडिया ने दूसरे टी20 में श्रीलंका को 82 रनों से हरा दिया। यह महिला विश्व कप में भारतीय टीम की सबसे बड़ी जीत भी है। भारत को इस जीत का फायदा नेट रन रेट में मिलेगा। मुकाबले में 52 रन बनाने वाली कप्तान हरमनप्रीत कौर प्लेयर ऑफ द मैच बनीं। उन्होंने मैच जीतने के बाद कहा कि हम बस लय के साथ आगे बढ़ना चाहते थे। स्मृति और शैफाली ने हमें बहुत अच्छी शुरुआत दी। हमने इस पर चर्चा की, हम अपने विकेट नहीं गंवाना चाहते थे। सलामी बल्लेबाजों ने बिल्कुल यही किया और हमें वह मंच दिया।

 

हरमनप्रीत कौर से पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान सबसे पहले उनकी सेहत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हांजी, सब ठीक है। उपर वाले दी मेहर है, बस चल रहा है। इसके बाद मैच पर बोलते हुए भारतीय कप्तान ने कहा कि आज जेमी और मैं प्रति ओवर 7-8 रन बनाना चाहते थे और हम प्रवाह के साथ चलते रहे। यह उन दिनों में से एक था जब गेंद आपके क्षेत्र में आती है। मैं सकारात्मक सोच रही थी और जो कुछ भी मेरे क्षेत्र में था उस पर प्रहार कर रही थी। ये विकेट बल्लेबाजी के लिए बिल्कुल उपयुक्त नहीं हैं। आपको स्ट्राइक रोटेट करते रहना होगा और जब गेंद जोन में हो तभी आप अपना बल्ला घुमा सकते हैं। हम आज टीम के लिए वहां थे, हमने खुद पर भरोसा किया और स्ट्राइक रोटेट कर रहे थे और यही हमारे लिए काम आया।

 

महिला T20 WC में IND-W की सबसे बड़ी जीत का अंतर
82 रन बनाम श्रीलंका, दुबई, 2024
79 रन बनाम बांग्लादेश, सिलहट, 2014
72 रन बनाम बांग्लादेश, बेंगलुरु, 2016
71 रन बनाम श्रीलंका, बैसेटेरे, 2010
52 रन बनाम आयरलैंड, गुयाना, 2018

 

ऐसा रहा मुकाबला
भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। इस दौरान शैफाली वर्मा के 43, स्मृति मंधाना के 50, हरमनप्रीत कौर के 52 रनों की बदौलत भारत ने 172 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी श्रीलंका टीम 19.5 ओवर में 90 रन पर ही ऑलआऊट हो गई और 82 रन से मुकाबला गंवा दिया। भारत के लिए अरुंधति और शोभना ने 3-3 विकेट लिए। भारत के लिए सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए यह मुकाबला जीतना बेहद जरूरी था। यह महिला विश्व कप में रनों के लिहाज से भारत की सबसे बड़ी जीत भी रही।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत :
शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, सजीवन सजना, अरुंधति रेड्डी, श्रेयंका पाटिल, आशा सोभना, रेणुका ठाकुर सिंह 
श्रीलंका : विशमी गुणरत्ने, चमारी अथापथु (कप्तान), हर्षिता समरविक्रमा, कविशा दिलहारी, नीलाक्षी डी सिल्वा, अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), अमा कंचना, सुगंधिका कुमारी, इनोशी प्रियदर्शनी, उदेशिका प्रबोधनी, इनोका राणावीरा


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News