"लगातार 2 हार का सामना करना पड़ा, अब हमें कमर कसने की जरूरत है", हार के बाद सैमसन ने कही ये बातें

punjabkesari.in Sunday, Apr 23, 2023 - 08:14 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: रविवार को आईपीएल 2023 के 32वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक मैच में 7 रनों से मात दी। इस मैच में बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 190 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में राजस्थान 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 182 रन ही बना पाई। राजस्थान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 20 रनों की जरूरत थी, लेकिन राजस्थान के बल्लेबाज इस ओवर में मात्र 12 रन ही जोड़ पाए। इस मैच में राजस्थान की हार के बाद कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि शेमरोन हेटमायर का आज ऑफ डे था इसलिए वह खेल को गति नहीं दे पाए, इसके साथ उन्होंने कहा कि इस हार के बाद वह मजबूती से वापसी करने के लिए तैयरा हैं।

संजू सैमसन ने कहा, "मुझे लगता है कि जब आप इस मैदान पर खेल रहे होते हैं, तो एक ओवर में 10 से 13 रनों का पीछा किया जा सकता है। यह गति प्राप्त करने के बारे में है, आम तौर पर शेमरोन हेटमायर हमारे लिए यह करता है, लेकिन उसके पास एक ऑफ-डे था। सोच बदलती रहती है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि विकेट कैसा खेलता है, हम उस समय पर फैसला करते हैं जब विकेट गिरता है। रविचंद्रन अश्विन ने अपने अनुभव के साथ पिछले कुछ मैचों में दबाव के क्षणों में अच्छा प्रदर्शन किया है। आईपीएल के खेल में जीत और हार बहुत कम अंतर से होती है, छोटे-छोटे बॉक्स चेक करते रहें, हमें उन सभी को चेक करते रहने की जरूरत है। अगर हमें दो लगातार हार का सामना करना पड़ा, तो हमें कमर कसने की जरूरत है और अगले गेम में मजबूत वापसी करने की जरूरत है।"

PunjabKesari

मैच की बात करें तो ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डु प्लेसी की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद हर्षल पटेल (32 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मुकाबले में रविवार को यहां राजस्थान रॉयल्स को सात रन से शिकस्त दी। मैक्सवेल ने आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए 44 गेंद में 77 रन की पारी के दौरान छह चौके और चार छक्के लगाये। डु प्लेसी ने उनका अच्छे से साथ देते हुए 39 गेंद में 62 रन की पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाये। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए महज 66 गेंद पर 127 रन की साझेदारी की जिससे आरसीबी ने नौ विकेट पर 189 रन बनाए। टीम ने इसके बाद राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट पर विकेट पर 182 रन पर रोक दिया। बेंगलुरु की यह सात मैचों में चौथी जीत है तो वही राजस्थान की इतने ही मैचों में यह तीसरी हार है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News