2009 में डेब्यू टेस्ट में ठोका था शतक, 11 साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ हुई टीम में वापसी

8/13/2020 6:02:35 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने के बाद फवाद आदम को एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट में खेलने का मौका मिला है। बाएं हाथ के बल्लेबाज को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान टीम में जगह मिली और उन्हें शादाब खान की जगह मौका मिला। फवाद ने श्रीलंका के खिलाफ जुलाई 2009 में पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। इसके बाद उसे 2 मैचों के लिए हटा दिया गया लेकिन इसके बाद खिलाड़ी को कभी मौका ही नहीं दिया गया। उन्होंने अंतिम मैच 11 साल पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। 

फवाद के लिए और भी निराशा की बात यह थी कि वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भारी स्कोर करने के बावजूद टीम में जगह पाने में असफल रहे। उन्होंने 34 शतकों सहित प्रथम श्रेणी के स्तर पर 56 से अधिक की औसत से रन बनाए, लेकिन फिर भी वह टेस्ट में वापसी नहीं कर पाए। उनकी 10 साल और 258 दिन की अनुपस्थिति पाकिस्तानी खिलाड़ी के रूप में दूसरी सबसे लम्बी अनुपस्थिति है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के जॉन ट्रैकोस ने सबसे ज्यादा इंतजार किया था जिन्हें 22 साल 222 दिन के बाद भारत के खिलाफ खेलने का मौका मिला था। 

फवाद की टेस्ट में वापसी के बाद उनके फैंस काफी खुश हैं और ट्विटर पर उन्हें बधाई दे रहे हैं। इस दौरान जहां कुछ लोगों ने उनकी दृढ़ता के लिए उनकी प्रशंसा की, कुछ ने उन चीजों की ओर इशारा किया जो उनके आखिरी टेस्ट मैच और उनके नवीनतम मैच के बाद चीजें बदल गई हैं। देखें लोगों के रिएक्शन्स - 


Sanjeev

Related News