मोहम्मद हफीज ने बाबर आजम के साथ अपनी बातचीत का किया खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2024 - 05:30 PM (IST)

नई दिल्ली : पाकिस्तान टीम के पूर्व निदेशक मोहम्मद हफीज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 सीरीज के दौरान स्टार बल्लेबाजों बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के साथ हुई बातचीत के बारे में खुलासा किया। पाकिस्तान ने पांच मैचों की T20I श्रृंखला के दौरान अंतिम मैच में 42 रन की जीत दर्ज करके क्लीन स्वीप से बचा और अपना दौरा 4-1 से समाप्त किया। 

श्रृंखला के पहले तीन मैचों के दौरान बाबर ने पिछले साल के विश्व कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में खराब प्रदर्शन के बाद अपने चरम पर लौटने की झलक दिखाई। कीवी टीम के खिलाफ अनुभवी बल्लेबाज ने 57, 66 और 58 के स्कोर दर्ज किए और श्रृंखला में कुल मिलाकर उन्होंने 42.6 की औसत से 213 रन बनाए। 

हफीज ने बाबर के साथ हुई बातचीत के बारे में खुलकर बात की जिसके दौरान उन्होंने प्रत्येक खिलाड़ी के योगदान के महत्व पर जोर दिया जो टीम की उपलब्धियों में प्रमुख भूमिका निभाता है। जियो न्यूज के हवाले से हफीज ने एक साक्षात्कार में कहा, 'आप एक महान खिलाड़ी हैं, आप एक अद्भुत खिलाड़ी हैं और आप शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं, हालांकि, आपको पाकिस्तान टीम का विकास करना होगा।' 

पूर्व टीम निदेशक ने रिजवान और बाबर को स्थितिगत बदलाव अपनाने का सुझाव दिया। उन्होंने खुलासा किया कि वह बाबर की प्रतिभा और क्षमता की सराहना करते हैं लेकिन उनसे टीम के लिए ओपनिंग करने के बजाय नंबर तीन पर खेलने का आग्रह किया। हफीज ने कहा, 'हमें एक टीम विकसित करने की जरूरत है और इसके लिए मैं चाहता हूं कि आप तीसरे नंबर पर आएं क्योंकि आप पिछले छह साल से वनडे क्रिकेट में यह भूमिका निभा रहे हैं।' 

पिछले हफ्ते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मोहम्मद हफीज से नाता तोड़ लिया जो पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के क्रिकेट निदेशक के रूप में कार्यरत थे। आईसीसी विश्व कप 2023 के निराशाजनक अभियान के बाद हफीज को पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम का निदेशक नियुक्त किया गया। टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में असफल रही और केवल चार जीत के साथ समाप्त हुई। इससे पाकिस्तान नेतृत्व व्यवस्था में कई बदलाव देखने को मिले। बाबर आजम के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद शान मसूद और शाहीन अफरीदी को क्रमशः टेस्ट और टी20आई प्रारूप में नेतृत्व की भूमिका दी गई। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News