अफगानिस्तान के गेंदबाज हामिद हसन ने ठोका दावा, भारत से जीत सकते हैं, यह होगी रणनीति

punjabkesari.in Tuesday, Nov 02, 2021 - 07:36 PM (IST)

अबु धाबी : सीनियर तेज गेंदबाज हामिद हसन ने कहा है कि शानदार प्रदर्शन के बाद अफगानिस्तान की नजरें सेमीफाइनल में जगह बनाने पर लगी हैं और उनकी टीम टी-20 विश्व कप में भारत के खिलाफ जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी जो अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जूझ रही है। अफगानिस्तान की टीम अभी ग्रुप दो में चार अंक के साथ दूसरे स्थान पर है जबकि दो मैचों में दो हार के बाद भारत पर लीग चरण से ही बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। हसन ने कहा कि अगर उनकी टीम टॉस जीतती है तो सबसे महत्वपूर्ण चीज अच्छा स्कोर बनाना होगा।

Afghanistan bowler Hamid Hasan, Hamid Hasan, AFG vs IND, IND vs AFG, Team india, cricket news in hindi, sports news, T 20 world cup

अपनी योजना पर काम करेंगे
हसन ने कहा कि भारत के खिलाफ हमारे पास अच्छा मौका होगा। अगर हम अच्छा स्कोर खड़ा कर पाए तो हम अच्छी गेंदबाजी और अच्छा क्षेत्ररक्षण करके उन्हें हरा सकते हैं। अब तक 23 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने वाले हसन से पूछा गया कि खराब फॉर्म से जूझ रहे भारत के शीर्ष क्रम के खिलाफ उनके पास जल्दी विकेट चटकाने का मौका होगा तो उन्होंने कहा कि यह विकेट पर निर्भर करता है, यह किस तरह का व्यवहार करेगा, हम देखेंगे कि यह कैसा रहता है और अपनी योजना पर काम करेंगे। आप मैच से पहले कुछ नहीं कह सकते। लेकिन हम मैच में अपना शत प्रतिशत देने का सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे, फिर वे स्पिनर हों या तेज गेंदबाज।

हमारी योजना सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की 
हसन ने कहा कि उनकी टीम एक बार में एक मैच पर ध्यान लगा रही है और उनका लक्ष्य सेमीफाइनल में जगह बनाना है। उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो हम एक बार में एक मैच पर ध्यान लगा रहे हैं। लेकिन हमारी योजना सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की है। हसन ने कहा कि उनके देश की क्रिकेट टीम धीरे-धीरे पूर्ण क्षमता वाली टीम में बदल गई है।

हमारे पास सर्वश्रेष्ठ स्पिनर
नामीबिया के खिलाफ पिछले मैच में नौ रन देकर तीन विकेट चटकाने वाले हसन ने कहा कि अफगानिस्तान की टीम काफी अच्छी है, आप देख सकते हैं कि बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में काफी सुधार हुआ है। हमारे पास (मोहम्मद) नबी, राशिद (खान) और मुजीब (उर रहमान) के रूप में दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं। अब यह पूर्ण टीम है। उन्होंने कहा कि अगर आप हमारे शीर्ष क्रम को देखो तो वे कभी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो कभी उन्हें जूझना पड़ता है लेकिन अच्छा संकेत है कि मध्यक्रम रन बना रहा है, विशेषकर कप्तान (नबी)। 

राशिद को भी मौका नहीं मिला
चौंतीस साल के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि अच्छी बात यह है कि हमने अब तक सभी विकेट नहीं गंवाए हैं और सिर्फ पांच या छह बल्लेबाज ही आउट हो रहे हैं। हमारी बल्लेबाजी नौवें नंबर तक है और अधिकतर बल्लेबाज बड़े शॉट खेल सकते हैं। यहां तक कि राशिद को अब तक बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News