हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन पर हरभजन का बयान, यह टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत हैं

punjabkesari.in Monday, Apr 11, 2022 - 05:30 PM (IST)

मुंबई : भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को लगता है कि कप्तानी की जिम्मेदारी ही गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को एक बेहतर क्रिकेटर और इंसान बनाएगी। आईपीएल 2022 में पांड्या ने गुजरात की कप्तानी करते हुए टूर्नामेंट में एकमात्र नाबाद टीम बनने के लिए प्रभावशाली प्रदर्शन किया जबकि उन्होंने बल्ले से 91 रन बनाए और अपनी तेज गेंदबाजी से दो विकेट लिए। सोमवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में जब उनका सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा तो टीम जीत का चौका लगाने उतरेगी। 

पूर्व स्पिनर ने कहा कि वह एक कप्तान के रूप में अपनी भूमिका को याद कर रहे हैं और सामने से टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। वह गुजरात टाइटंस के लिए बल्ले से प्रदर्शन कर रहे हैं और अच्छी गेंदबाजी भी शुरू कर दी है जो टीम इंडिया के लिए भी अच्छे संकेत हैं। देखिए उनका लक्ष्य अपना लक्ष्य बनाना है, भारत की वापसी और अगर वह गेंद से पांच-छह ओवर देना शुरू कर देता है तो यह राष्ट्रीय पक्ष के लिए एक बड़ा सकारात्मक प्वाइंट होगा क्योंकि उन्हें ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में अपने कैलिबर के खिलाड़ी की आवश्यकता होगी। 

हरभजन ने एक शो में कहा, मेरा मानना ​​है कि एक टीम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी ही हार्दिक को बेहतर खिलाड़ी, बेहतर कप्तान और बेहतर इंसान बनाएगी। रोहित शर्मा के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। भारत के पूर्व क्रिकेटर और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी महसूस किया कि हैदराबाद के खिलाफ सोमवार का मैच जीतने के लिए गुजरात पसंदीदा है और लेग स्पिनर राशिद खान को अपनी पूर्व आईपीएल फ्रेंचाइजी के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने का संकेत दिया। 

उन्होंने कहा कि पसंदीदा गुजरात टाइटन्स होगा क्योंकि जिस तरह से उन्होंने खेला है वह सनराइजर्स हैदराबाद से बेहतर है। सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछला मैच जीता था ताकि वे यहां से गति बना सकें लेकिन पसंदीदा गुजरात टाइटन्स होगा। राशिद हैदराबाद के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। इतना ही नहीं, वह हैदराबाद के खिलाफ जीतना चाहेगा। 

पांड्या की और प्रशंसा करते हुए हरभजन ने भारत के लिए खेलने के अपने पिता के सपने को पूरा करने के लिए उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण की सराहना की और उन्हें कई महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों के लिए एक आदर्श घोषित किया। उन्होंने कहा कि हार्दिक की कड़ी मेहनत और अपने पिता के सपने (भारत के लिए क्रिकेट खेलने) को पूरा करने के लिए समर्पण प्रेरणादायक है। उन्होंने दिखाया है कि कोई भी दृढ़ता के माध्यम से क्या हासिल कर सकता है। हार्दिक हर उस व्यक्ति का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं जो नीचे से ऊपर उठकर अपनी पहचान बनाना चाहता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News