हार्दिक पांड्या प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापस लौटे, डीवाई पाटिल टी20 कप में रिलायंस 1 टीम की कप्तानी करेंगे

punjabkesari.in Monday, Feb 26, 2024 - 12:08 PM (IST)

नवी मुंबई : तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या सोमवार से नवी मुंबई में शुरू होने वाले डीवाई पाटिल टी20 कप के जरिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। पांड्या रिलायंस 1 टीम की कप्तानी करेंगे जो भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के खिलाफ प्रतियोगिता के शुरुआती मैच के माध्यम से अपना अभियान शुरू करेगी। 

19 अक्टूबर को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप मैच में भारत के लीग मैच के दौरान बाएं टखने में चोट लगने के बाद से पांड्या प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर थे। कुछ ही समय बाद उन्हें अभियान से बाहर कर दिया गया और लंबे समय तक रिकवरी प्लस रिहैब पर रखा गया। 

दिसंबर 2023 में उन्हें गुजरात टाइटन्स से मुंबई इंडियंस में शामिल कर लिया गया और वह 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2024 से पहले शीर्ष पद पर पांच बार के चैंपियनशिप विजेता कप्तान रोहित शर्मा की जगह लेते हुए टीम के कप्तान बन गए। 

डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में पांड्या रिलायंस 1 टीम का नेतृत्व कर रहे हैं जिसमें तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, पीयूष चावला, आकाश मधवाल और विष्णु विनोद जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं। बीपीसीएल टीम में संदीप शर्मा, राहुल त्रिपाठी, अनुकूल रॉय, श्रेयस गोपाल और रमनदीप सिंह जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। 

इशान किशन जो व्यक्तिगत कारणों से पिछले साल भारत के दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट दौरे से हटने के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर हो गए हैं, के भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की ओर से टूर्नामेंट में खेलने की उम्मीद है हालांकि इसकी पुष्टि अभी बाकी है। 

डीवाई पाटिल टी20 कप में 16 टीमों को चार-चार के चार समूहों में विभाजित किया जाएगा, जिसके बाद क्वार्टर फाइनल क्रमशः 7 और 8 मार्च को खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का समापन 9 मार्च को सेमीफाइनल और फाइनल के साथ होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News