हार्दिक पांड्या का भाई गिरफ्तार, करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी का आरोप

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 11:47 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई पुलिस ने क्रिकेटर हार्दिक और क्रुणाल पंड्या के सौतेले भाई वैभव पांड्या को गिरफ्तार किया है जिसने कथित तौर पर एक व्यापारिक साझेदारी में लगभग 4.3 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की थी। एक रिपोर्ट के अनुसार 37 वर्षीय वैभव पर एक पार्टनरशिप फर्म से लगभग 4.3 करोड़ रुपए के हेर-फेर का आरोप है, जिससे हार्दिक और क्रुणाल पांड्या को काफी वित्तीय नुकसान हुआ। 

जानकारी के मुताबिक हार्दिक, क्रुणाल और वैभव पांड्या ने मिलकर तीन साल पहले पॉलिमर बिजनेस शुरू किया था।  जिसमें तीनों भाइयों ने बिजनेस को खड़ा करने में लगने वाली पूंजी का 40% और वैभव को 20% निवेश करना था जबकि हर दिन का कामकाम वैभव को देखना था। हिस्सेदारी के अनुसार ही मुनाफा भी तीनों में बंटने वाला था। हालांकि वैभव ने कथित तौर पर अपने सौतेले भाइयों को सूचित किए बिना उसी बिजनेस में एक और फर्म स्थापित की, इस प्रकार साझेदारी समझौते का उल्लंघन किया। इससे साझेदारी में खड़ी की गई कंपनी के लाभ में बड़ी गिरावट आई और 3 करोड़ का अनुमानित नुकसान हुआ। इसके अतिरिक्त यह आरोप लगाया गया है कि वैभव ने चोरी-छिपे अपने खुद के लाभ का हिस्सा 20% से बढ़ाकर 33.3% कर दिया। 

गौर हो कि फिलहाल हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे हैं जहां टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। मुंबई ने अभी तक एक मैच जीता है और अंक तालिका में 8वें स्थान पर है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News