सीरीज जीतने के बाद हार्दिक पांड्या बोले- अब समय निकालकर बेटे के साथ रहूंगा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 22, 2022 - 06:10 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बारिश के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को तीसरा और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच डकवर्थ लुईस नियम से टाई रहा, जिससे हार्दिक पांड्या की अगुआई वाली मेहमान टीम ने 1-0 से सीरीज अपने नाम की। सीरीज जीतने के बाद कप्तान हार्दिक ने खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा की, साथ ही कहा कि वह अपने देश लाैटकर बेटे के साथ समय बिताना चाहते हैं।

हार्दिक हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में हुए आईसीसी टी20 विश्व कप में भी टीम का हिस्सा थे। इसके बाद वह सीधा न्यूजीलैंड दाैरे के लिए रवाना हुए जहां उन्होंने टीम को टी20आई सीरीज जितवाई। न्यूजीलैंड को पस्त करने के बाद पांड्या ने कहा, ''हम पूरे ओवर खेलकर खेल जीतना चाहते थे, लेकिन ऐसा ही है। एक समय मुझे लगा कि इस विकेट पर अटैक ना करना सबसे अच्छा बचाव है। हम जानते हैं कि उनके पास किस तरह का गेंदबाजी आक्रमण है, उन 10-15 रन को अतिरिक्त बनाना बहुत महत्वपूर्ण था, भले ही हमने कुछ विकेट खो दिए हों। इस तरह के खेल से हमें कुछ खिलाड़ियों को परखने का मौका मिल सकता था, लेकिन कहा जा सकता है कि मौसम ऐसी चीज है जिसे हम नियंत्रित नहीं कर सकते। मैं घर वापस जा रहा हूं, अपना समय निकालकर अपने बेटे के साथ रहूंगा।''

PunjabKesari
 
तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज के चार-चार विकेट की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को 19.4 ओवर में 160 रन के स्कोर पर समेट दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने नौ ओवर में चार विकेट 75 रन बना लिए थे कि बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। कप्तान पांड्या 30 और दीपक हुड्डा नौ रन बनाकर खेल रहे थे। अंपायरों ने मैच खत्म होने का फैसला किया और दोनों टीमों के कप्तानों ने हाथ मिलाये। भारत का नौ ओवर के बाद स्कोर डकवर्थ लुईस पद्धति के हिसाब से टाई के स्कोर के बराबर था। इस पूरी सीरीज में बारिश ने विघ्न डाला। पहला टी20 बारिश के कारण रद्द हो गया था जबकि दूसरे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रन से शिकस्त दी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News