हार्दिक पांड्या फिट होकर भी टेस्ट टीम हुए बाहर, मुख्य चयनकर्ता ने बताई यह वजह

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 08:53 PM (IST)

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का नाम मौजूद नहीं है। हार्दिक को वेस्टइंडीज दौरे पर भी नहीं चुना गया था क्योंकि उन्हें चोट लग गई थी। लेकिन अब जब वह फिट थे तो उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं चुना गया। अब बीसीसीआई (BCCI) के चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने आगे आकर वजह बताई है कि आखिरकार हार्दिक को क्यों टीम में जगह नहीं मिल पाई। 

हार्दिक पांड्या को ना खिलाने का कारण 

MSK Prasad
प्रसाद का कहना है कि हार्दिक पांड्या को खिलाना पिच पर निर्भर करता है। हमें लगता है कि हमें घरेलू सीरीज के दौरान पांचवें तेज गेंदबाज की जरूरत महसूस नहीं होगी। इसलिए हार्दिक को टीम में शामिल नहीं किया गया। अगर भारतीय टीम विदेश का दौरा करती है, जहां पिचें भी तेज हैं तो फिर वहां उन्हें मौका दिया जा सकता है। बता दें कि भारतीय टीम दिसंबर- जनवरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी। वहां सीरीज के अंतिम दो मैचों में हार्दिक पांड्या टीम का हिस्सा थे। उससे पहले एशिया कप (Asia Cup) में चोटिल होने की वजह से वह मैदान से बाहर चल रहे थे।

हार्दिक पांड्या की टीम इंडिया में वापसी 

Hardik Pandya photo, hardik pandya images, hardik pandya pic, hardik pandya images, हार्दिक पांड्या
बता दें कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद बांग्लादेश के खिलाफ भी घर में ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। ऐसे में उस सीरीज में भी हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी मुश्किल ही दिख रही है। उन्होंने भारत के लिए 11 टेस्ट मैच खेले हैं लेकिन इनमें कोई भी मैच भारत में नहीं है। भारतीय टीम को फरवरी में न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलनी है। उसमें हार्दिक की टीम में वापसी हो सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News