Report : श्रीलंका दौरे पर हार्दिक पांड्या टी20 तो केएल राहुल वनडे के बनेंगे कप्तान

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2024 - 06:33 PM (IST)

नई दिल्ली : आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने के बाद टी20ई से संन्यास लेने की रोहित शर्मा की घोषणा के बाद ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या खेल के सबसे छोटे प्रारूप में मेन इन ब्लू का नेतृत्व कर सकते हैं। इसी तरह विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल वनडे टीम का नेतृत्व करते नजर आ सकते हैं। बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार- रोहित के टी20 से संन्यास लेने के बाद हार्दिक उनकी जगह लेने के लिए तैयार है। उनको आराम देने की खबरें गलत हैं। पांड्या ने टी20 विश्वकप की 6 पारियों में 48.00 के औसत और 151.57 के स्ट्राइक रेट से 144 रन बनाए थे। इसके साथ 17.36 की औसत और 7.64 की इकॉनमी रेट से 11 विकेट भी लिए थे।

 

भारतीय क्रिकेट टीम, रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, भारत बनाम श्रीलंका, Indian cricket team, Rohit Sharma, Hardik Pandya, KL Rahul, India vs Sri Lanka


इसलिए हार्दिक को मिला मौका
टी20 में शानदार प्रदर्शन करने के चलते हार्दिक पांड्या को प्रशंसकों से खूब प्यार मिला। इससे तीन महीने पहले ही हार्दिक 5 बार के आईपीएल चैंपियन रोहित शर्मा से मुंबई इंडियंस (एमआई) की कप्तानी लेने के कारण फैंस के निशाने का शिकार हो रहे थे। लेकिन टी20 में उन्होंने बढ़िया प्रदर्शन कर दर्शकों का झुकाव अपनी ओर कर लिया साथ ही बीसीसीआई सिलेक्टर्स को भी प्रभावित कर लिया। यह ऑलराउंडर, जो पिछले साल 50 ओवर के विश्व कप में टखने में चोट लगने के बाद खेल में वापसी कर रहा था, ऑनलाइन ट्रोलिंग और फैन वॉर का शिकार हो गया क्योंकि उन पर एमआई फ्रेंचाइजी को धोखा देने का आरोप लगाया गया था। उम्मीद है कि रोहित के टी20 क्रिकेट छोड़ने के बाद हार्दिक अब इसे आगे लेकर जाएंगे।

 

भारतीय क्रिकेट टीम, रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, भारत बनाम श्रीलंका, Indian cricket team, Rohit Sharma, Hardik Pandya, KL Rahul, India vs Sri Lanka

 


इसलिए राहुल पर है बीसीसीआई को भरोसा
भारत में आयोजित वनडे विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद केएल राहुल को मेन इन ब्लू टी20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया गया था। राहुल के नाम 9 पारियों में 386 रन हैं, औसत 77.20 और स्ट्राइक रेट 98.72 है। पांचवें नंबर पर आकर राहुल ने इस विश्व कप में कई मौकों पर भारतीय पारी को संभाले रखा है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पहले मुकाबले में मैच जिताऊ पारी खेली, जब मेजबान टीम का स्कोर 3 विकेट पर 2 रन था। उन्होंने कोहली के साथ 165 रन की साझेदारी की और नाबाद 97 रन बनाकर भारत को चेन्नई में ऐतिहासिक जीत दिलाई। उनके अनुभव को देखते हुए एक बार फिर से उन्हें कमान दी जा रही है।


सूत्रों ने कहा कि रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में केएल राहुल भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे क्योंकि बोर्ड का मानना ​​है कि वह लंबे प्रारूप में रन बनाते हैं। इससे पहले मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने मंगलवार को घोषणा की कि पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। गंभीर भारतीय टीम के लिए बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज थे और उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के मेंटर के रूप में काम किया था। गंभीर के मार्गदर्शन में केकेआर ने इस सीजन में अपनी तीसरी आईपीएल ट्रॉफी जीती।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News