टी20 विश्वकप को लेकर तैयारियां शुरू, NCA में भाग लेंगे हार्दिक पांड्या

punjabkesari.in Monday, Mar 07, 2022 - 09:20 PM (IST)

बेंगलुरु : भारतीय क्रिकेट टीम के विशेषज्ञों ने पिछले साल अक्टूबर में आईसीसी टी-20 विश्व कप के बाद से टीम से बाहर हुए हार्दिक पांड्या का फिर रुख किया है। स्टार ऑलराउंडर को बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में शनिवार से शुरू हुए प्री-आईपीएल मूल्यांकन शिविर के लिए बुलाया गया है। 

रिपोर्ट के मुताबिक 28 वर्षीय हार्दिक, जिन्हें हाल ही में नई आईपीएल फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस का कप्तान बनाया गया है। उन्होंने शिविर में शामिल होने के लिए समय मांगा है। उनके एक या दो दिनों में इसका हिस्सा बनने की उम्मीद है। उनके भाई क्रुणाल पांड्या को हालांकि शिविर में रिपोर्ट करने के लिए नहीं कहा गया है। 

रिपोर्ट के मुताबिक असल में अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए शिविर लगाया गया है। भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और चयनकर्ता भी इस प्रक्रिया से जुड़े हुए हैं। शिविर के बारे में जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा कि बेशक विश्व कप में अभी छह महीने से ज्यादा का समय है, लेकिन अभी से प्लानिंग शुरू हो सकती है। कोच और चयनकर्ता खिलाड़ियों की फिटनेस का आकलन करना चाहते हैं और बड़े टूर्नामेंट के लिए चीजों का जायजा लेना चाहते हैं। 

इस लिहाज से शिविर में हार्दिक की उपस्थिति को एक इस संकेत के रूप में देखा जा रहा है कि वह भारतीय टीम प्रबंधन की योजना में है और विश्व कप टीम में टिकट के लिए प्रतिस्पर्धा में हो सकते हैं। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में उन्हें आजमाया जा सकता है, अगर उन्हें आईपीएल में किसी प्रकार की चोट नहीं लगता है। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कई सूत्रों ने पुष्टि की है कि हार्दिक शिविर में भाग लेंगे, हालांकि उनकी ओर से इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। उल्लेखनीय है कि हार्दिक अपनी फिटनेस, विशेष रूप से गेंदबाजी करने में असमर्थता पर सवालिया निशान के बीच आखिरी बार पिछले साल 8 नवंबर को नामीबिया के खिलाफ टी-20 विश्व कप मैच में भारत के लिए खेले थे। उन्होंने विश्व कप में कुछ ओवर फेंके थे, हालांकि वह पहले की तरह उत्कर्ष और प्रभावशाली नहीं दिखे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News