साइड स्ट्रेन से परेशान Harshal Patel एशिया कप से बाहर, विश्व कप में खेलना संदिग्ध

punjabkesari.in Saturday, Aug 06, 2022 - 08:30 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय तेज गेंदबाज हर्षल पटेल चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए हैं। उनके क्रिकेट विश्व कप में खेलने पर भी आशंका के बादल छाए हुए हैं। ट्वेंटी 20 विशेषज्ञ हर्षल जोकि अपनी गेंदबाजी में विविधता के लिए जाने जाते हैं, साइड स्ट्रेन से पीड़ित माने जा रहे हैंं। एशिया कप के लिए टीम की घोषणा 8 अगस्त को होनी है। लेकिन इससे पहले ही बुरी खबर सामने आ गई। 31 साल के हर्षल अभी अमरीका में टीम इंडिया के साथ हैं। हर्षल की विंडीज के खिलाफ चौथे टी-20 में खेलने की उम्मीद थी लेकिन वह अब चोट के कारण इसे खेल नहीं पाएंगे। उनकी जगह अर्शदीप सिंह का दावा बढ़ेगा। 

Harshal Patel, Asia Cup, Side Strain, Cricket news in hindi, Team india, BCCI, हर्षल पटेल, एशिया कप, साइड स्ट्रेन, क्रिकेट समाचार हिंदी में, टीम इंडिया, बीसीसीआई

हर्षल पटेल का प्रदर्शन
टी-20 आई : 17 मैच, 23 विकेट
आईपीएल : 78 मैच, 97 विकेट

साइड स्ट्रेन के कारण हर्षल पटेल पर अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ट्वेंटी 20 विश्व कप से बाहर होने का खतरा भी मंडरा रहा है। चोट से उभरने के लिए उन्हें चार से छह सप्ताह का आराम और पुनर्वसन की आवश्यकता होगी। उनके विश्व कप की संभावनाएं इस बात पर निर्भर करती हैं कि वह कितनी तेजी से ठीक होते हैं। वह अमरीका से लौटकर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में शामिल होंगे। हर्षल ने अपना आखिरी मैच 10 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में खेला था।

Harshal Patel, Asia Cup, Side Strain, Cricket news in hindi, Team india, BCCI, हर्षल पटेल, एशिया कप, साइड स्ट्रेन, क्रिकेट समाचार हिंदी में, टीम इंडिया, बीसीसीआई

हर्षल की अनुपस्थिति दीपक चाहर के लिए एक अच्छा अवसर प्रदान कर सकती है, जिन्हें फरवरी से हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दरकिनार कर दिया गया था। वहीं, एशिया कप के लिए टीम इंडिया की बात की जाए तो विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हो सकती है। दोनों अलग-अलग कारणों से वेस्टइंडीज सीरीज से चूक गए थे। बता दें कि एशिया कप यूएई में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक खेला जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News