"पिछले 10 वर्षों में किसी भी टेस्ट खिलाड़ी को ऐसा करते नहीं देखा", स्मिथ की तारीफ में कोहली ने दिया बयान

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 04:47 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और ऑस्ट्रेलिया के लंदन के केनिंगटन ओवर में खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी के दौरान शानदार करते हुए मैच में अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन के अंत तक 3 विकेट के नुकसान पर 327 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरे दिन स्टीव स्मिथ और ट्रविस हेड ने शतकीय पारी खेली। हेड ने 163 रनों की पारी खेली और स्मीथ ने 121 रन बनाए।

विराट कोहली ने स्मिथ की शानदारी बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए उन्हें इस पीढ़ी का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज बताया है और उन्होंने कहा कि स्मिथ ने यह दिखा दिया है कि वह किसी भी परिस्थिति में अनुकूल हो कर शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

विराट कोहली ने कहा, "हर कोई स्टीव स्मिथ के रिकॉर्ड को जानता है। 85-90 टेस्ट मैचों में उनका औसत 60 का है, जोकि अविश्वसनीय है। स्मिथ जिस तरीके से लगातार रन बना रहे हैं, मैंने पिछले दस वर्षों में किसी भी टेस्ट बल्लेबाज को ऐसा करते नहीं देखा है।’

स्टीव स्मिथ का टेस्ट करियर

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट के 96 मैचों की 170 पारियों में कुल 8913 रन बना चुके हैं और इस दौरान उनका औसत 60.22 का रहा है। उनके बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में 31 शतक और 37 अर्धशतक निकल चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News