उसके संदेश से मेरा दिल पिघल गया- सरफराज के पिता ने किया अहम खुलासा

punjabkesari.in Thursday, Feb 15, 2024 - 10:22 PM (IST)

राजकोट : अगर भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव नहीं होते तो शायद सरफराज खान के पिता अपने बेटे को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करते हुए अनिल कुंबले से टेस्ट कैप लेते नहीं देख पाते। नौशाद खान भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन सरफराज की पत्नी के साथ निरंजन शाह स्टेडियम में मौजूद रहे। अपने बेटे को भारतीय कैप लेते हुए देखकर नौशाद की आंखों से आंसू निकल आए। सरफराज ने पदार्पण करते हुए 62 रन की तेजतर्रार पारी खेली। नौशाद हालांकि इस मैच के लिए यहां नहीं आने वाले थे और उनके यहां आने में सूर्यकुमार की अहम भूमिका रही।

 

Sports

 

 

नौशाद ने मैच के इतर खुलासा किया कि सूर्यकुमार के संदेश ने उन्हें राजकोट आने के लिए मनाया। उन्होंने कहा कि शुरुआत में मैंने सोचा कि मैं नहीं आऊंगा क्योंकि इससे सरफराज पर किसी तरह का दबाव पड़ सकता है और इसके अलावा मुझे थोड़ी सर्दी भी लगी थी। लेकिन सूर्या के संदेश से मेरा दिल पिघल गया। नौशाद ने भारत के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार का संदेश पढ़ते हुए कहा कि ‘मैं आपकी भावनाओं को समझ सकता हूं। लेकिन विश्वास कीजिए जब मैंने टेस्ट पदार्पण किया (पिछले साल मार्च में नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) और मुझे मेरी टेस्ट कैप मिल रही थी तो मेरे पिता और मां मेरे पीछे खड़े थे। उन्होंने कहा कि और यह लम्हा बेहद खास था। यह लम्हे बार बार नहीं आते। इसलिए मैं आपको सुझाव देता हूं कि आप जरूर जाओ। यह संदेश मिलने के बाद नौशाद ने राजकोट की यात्रा करने का इंतजाम किया। उन्होंने कहा कि सूर्या का यह संदेश मिलने के बाद मैं खुद को आने से नहीं रोक पाया। गोली खाई और कल यहां आ गया।

 

 

Sarfaraz Khan father Naushad Khan, Sarfaraz Khan, india vs england, Team india, सरफराज खान के पिता नौशाद खान, सरफराज खान, भारत बनाम इंग्लैंड, टीम इंडिया

 

राजकोट टेस्ट की बात करें तो भारतीय टीम ने पहले दिन रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा के शतकों की बदौलत 5 विकेट खोकर 326 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया की शुरूआत बेहद खराब रही थी। टीम ने 33 रन पर ही जायसवाल 10, शुभमन 0 तो रजत पाटीदार 5 के विकेट गंवा लिए थे। लेकिन तभी कप्तान रोहित ने एक छोर संभालकर शतक लगाया। जडेजा और कुलदीप यादव दिन का खेल समाप्त होने तक क्रमश: 110 और 1 रन बनाकर नाबाद थे। सरफराज ने भी 62 रन बनाए।

 
दोनों टीमों की प्लेइंग-11
इंग्लैंड :
जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन।
भारत : यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News