हॉकी हरियाणा बना जूनियर हाकी का नया सरताज

punjabkesari.in Sunday, Mar 05, 2023 - 10:14 PM (IST)

लखनऊ : राउंड ग्लास पंजाब को 3-0 से हराकर हॉकी हरियाणा ने 33वीं आल इंडिया केडी सिंह बाबू सब जूनियर बालक (अंडर-14) प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट का खिताब रविवार को अपने नाम कर लिया। केडी सिंह बाबू स्मारक सोसायटी के तत्वावधान में पद्मश्री मो. शाहिद सिंथेटिक टर्फ स्टेडियम पर खेले गए फाइनल में हॉकी हरियाणा ने मैच के शुरू में ही प्रिंस के गोल से बढ़त हासिल कर ली। प्रिंस ने ये गोल नौवे मिनट में विरोधी के डिफेंस को भेदते हुए किया। इसके बाद दूसरे व तीसरे क्वार्टर गोल रहित रहे।

 

चौथे क्वार्टर में 48वे और 59वें मिनट में हरियाणा ने एक के बाद एक दो गोल दाग कर टीम की बढ़त 3-0 कर दिया। जो अंत तक कायम रही। हरियाणा को फारवर्ड खिला?ियों के अच्छे खेल का फायदा मिला तो राउंड ग्लास पंजाब को कमजोर डिफेंस का खामियाजा भुगतना पड़ा।

 

टूर्नामेंट में उपविजेता रही टीम राउंड ग्लास पंजाब के टेक्निकल लीड राजिंदर सिंह सीनियर (1980 ओलिम्पिक गोल्ड मेडलिस्ट, द्रोणाचार्य अवार्डी) ने अपनी टीम के प्रदर्शन पर संतोष जताते हुए कहा कि पहली बार अंडर-14 टूर्नामेंट खेल रही हमारी टीम ने शानदार खेल दिखाया। अब हम और मेहनत करेंगे और हमारी कोशिश होगी कि अगली बार हम चैंपियन बने। इससे पूर्व हार्ड लाइन मैच में जीत से फ्लिर्क्स ब्रदर्स ने तीसरा स्थान हासिल किया। फ्लिक्र्स ब्रदर्स ने यूपी ग्रेस को 3-0 से हराया। टीम से तीनो गोल कप्तान जसकीरत ने गोल दागे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News