उमर अकमल ने माफी मांगी, कहा- मैं स्वीकारता हूं उस गलती के कारण पाक क्रिकेट की हुई बदनामी

punjabkesari.in Thursday, Jul 08, 2021 - 06:43 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के विवादास्पद बल्लेबाज उमर अकमल द्वारा कुछ लोगों के भ्रष्टाचार के लिए संपर्क करने की जानकारी ना देने पर 12 महीने का बैन लग गया था। इस 30 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने अपनी गलती से सबक सीख लिया है और उनकी वजह से पाकिस्तान को दागदार होना पड़ा। अकमल ने पर पिछले साल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) मैचों की शुरुआत से पहले स्पॉट फिक्सिंग के दृष्टिकोण की रिपोर्ट नहीं करने के लिए निलंबित किया था। 

अकमल ने पीसीबी द्वारा जारी एक वीडियो में कहा कि 17 महीने पहले मैंने एक गलती की जिससे मेरे क्रिकेट और करियर को नुकसान पहुंचा। मैंने इस दौरान बहुत कुछ सीखा और उस गलती के कारण पाकिस्तान क्रिकेट की प्रतिष्ठा को बहुत नुकसान पहुंचा। मैं पीसीबी और दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों से माफी मांगता हूं। 

अकमल ने यह भी स्वीकार किया कि यह अवधि (बैन) उनके लिए बहुत कठिन थी। उन्होंने कहा, कुछ लोगों ने मुझसे संपर्क किया लेकिन मैं भ्रष्टाचार विरोधी इकाई को इसकी सूचना नहीं दे पाया, जिसके कारण मुझे 12 महीने के बैन का सामना करना पड़ा। मैं क्रिकेटर होने के बावजूद क्रिकेट नहीं खेल सका। मैंने इस दौरान बहुत कुछ सीखा और आज मैं आप सभी के सामने स्वीकार करता हूं कि उस गलती से पाकिस्तान क्रिकेट की बदनामी हुई। 

पाकिस्तान सुपर लीग के पांचवें सीज़न की शुरुआत से ठीक पहले फिक्सिंग से संबंधित दृष्टिकोणों की रिपोर्ट करने में विफलता के लिए बल्लेबाज को फरवरी 2020 में प्रतिबंधित कर दिया गया था। कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट ने अकमल पर लगे प्रतिबंध को घटाकर 12 महीने कर दिया, लेकिन पीसीबी के भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन के लिए उस पर 4.25 मिलियन पाकिस्तानी रुपए का जुर्माना लगाया। 

अकमल के पास साथी क्रिकेटरों के लिए एक संदेश भी था। उन्होंने कहा, मैं उमर अकमल आप सभी से खेल के राजदूत के रूप में, किसी भी संदिग्ध गतिविधियों से दूर रहने का अनुरोध करना चाहता हूं। यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति आपके पास आता है तो कृपया इसकी सूचना भ्रष्टाचार निरोधक इकाई को समय पर दें ताकि आपका रिकॉर्ड और करियर साफ रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News