ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अभ्यास कर रहा हूं: हनुमा विहारी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 24, 2018 - 03:45 PM (IST)

नई दिल्ली: इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट मैच में पदार्पण करने वाले हनुमा विहारी आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए गेंद को छोडऩे और शॉर्ट गेंद से निपटने का अभ्यास कर रहे हैं। विहारी ने अपने पहले टेस्ट में 56 रन बनाए थे लेकिन उसके बाद विंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला में उन्हें अंतिम 11 में मौका नहीं मिला। उन्होंने कहा,  ‘विंडीज के खिलाफ मुझे मौका नहीं मिला इसलिए मैंने उस समय का इस्तेमाल ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नेट पर अभ्यास करके किया।
PunjabKesari
हमने पिच पर एक रैंप रखा था जिससे गेंद को ज्यादा उछाल मिले।’ उन्होंने कहा,  ‘अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मैंने महसूस किया है कि गेंदबाज छोटी गेंद कर बल्लेबाजों की परीक्षा लेते हैं। लोग कहते है कि ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर गति और उछाल अधिक होती है। इसलिए मुझे इसका अभ्यास करना होगा। ऐसे में गेंद को छोडऩा जरूरी होता है और मुझे उम्मीद है कि वहां अच्छा प्रदर्शन करूंगा।’  विहारी ने मंगलवार को देवधर ट्राफी में भारत ए पर भारत बी की 43 रन से जीत में अहम भूमिका निभाई।
PunjabKesari
उन्होंने 87 रन बनाए और टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम को पहला टेस्ट मैच छह दिसंबर से एडिलेड में खेलना है और उसकी तैयारियों के लिए अब ज्यादा समय नहीं बचा है ऐसे में विहारी को उम्मीद है कि उन्हें न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाली भारत ए टीम जगह मिलेगी। इस दौरे के लिए टेस्ट टीम के नियमित सदस्य अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को भी टीम में जगह मिलने की संभावना है। आंध्र टीम के कप्तान ने कहा, ‘यह भारत ए का न्यूजीलैंड दौरा बड़ी श्रृंखला है और मैं शत प्रतिशत वहां जाना चाहूंगा। मुझे नहीं पता कि मैं ए टीम के दौरे पर जाउंगा कि नहीं लेकिन अगर वहां मौका मिला तो यह अच्छा अभ्यास होगा। ऑस्ट्रेलिया के हालात भी वैसे ही होंगे।’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News