मुझे नहीं लगता कि भारतीय टीम में मेरी तरह बल्लेबाजी करने वाला कोई खिलाड़ी है : सहवाग

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2023 - 12:16 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : वीरेंद्र सहवाग को व्यापक रूप से इतिहास के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। उनके संन्यास के वर्षों बाद भी 44 वर्षीय की उपलब्धियों का अभी भी सम्मान किया जाता है। सहवाग ने कहा कि उनके और आधुनिक समय के बल्लेबाजों के बीच तुलना पुरानी है क्योंकि भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप में ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं है जो उनकी शैली से मिलता जुलता हो। 

सहवाग के आंकड़े खुद बोलते हैं क्योंकि उन्होंने 104 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया जहां उन्होंने 8586 रन बनाए, जबकि वह वनडे में भी प्रभावशाली रहे। उन्होंने भारत के लिए खेले गए 251 एकदिवसीय मैचों में 8273 रन बनाए। आधुनिक खेल में ऐसे बहुत कम खिलाड़ी हैं जो समान शैली की क्रिकेट खेलते हुए सहवाग के स्तर को दोहराने में सफल रहे हैं। 

पूर्व क्रिकेटर ने आधुनिक समय के बल्लेबाजों के साथ अपनी तुलना के बारे में बात की। उन्होंने केवल पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत को उन दो खिलाड़ियों के रूप में नामित किया जिनके खेलने की शैली समान है। पंत और शॉ का भारतीय क्रिकेट में काफी नाम है। जहां पंत राष्ट्रीय टीम के अभिन्न सदस्य बन गए हैं, वहीं शॉ अभी भी टीम में अपनी जगह पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। लेकिन दोनों खिलाड़ियों में प्रतिभा की भरमार है, सहवाग ने भारतीय टीम के साथ जो सफलता हासिल की, वह अभी भी काफी दूर है। 

सहवाग ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि भारतीय टीम में मेरी तरह बल्लेबाजी करने वाला कोई खिलाड़ी है। जो दो खिलाड़ी इसके करीब हैं, वे पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत हैं। मुझे लगता है कि ऋषभ पंत इसके थोड़े करीब हैं। मैं टेस्ट क्रिकेट की तरह बल्लेबाजी करता था, लेकिन वह 90-100 से संतुष्ट है। मैं 200, 250 और 300 का स्कोर करता था और फिर संतुष्ट रहता था। अगर वह अपने खेल को उस स्तर तक ले जाता है, तो मुझे लगता है कि वह और भी अधिक प्रशंसकों का मनोरंजन कर सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News