मुझे उत्तर भारतीय क्रिकेटरों में कोई दिलचस्पी नहीं है- संजय मांजरेकर की विवादित टिप्पणी

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 05:10 PM (IST)

खेल डैस्क : क्रिकेटर से कमेंटेटर बने संजय मांजरेकर एक बार फिर से संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे महिला टी 20 विश्व कप 2024 में भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच के दौरान अपनी एक टिप्पणी को लेकर क्रिकेट प्रशंसकों की आलोचना झेल रहे हैं। हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी जब न्यूजीलैंड के खिलाफ 161 रन का पीछा कर रही थी जब मांजरेकर ने भारतीय महिला टीम के फील्डिंग कोच मुनीश बाली पर कटाक्ष करते हुए यह बात कही।

भारत के पूर्व बल्लेबाज भारतीय महिला टीम के कोचिंग स्टाफ के बारे में बोल रहे थे जब उनके साथी कमेंटेटर ने बाली के नाम का उल्लेख किया और उन्हें पंजाब के पूर्व क्रिकेटर के रूप में पेश किया जो अमोल मजूमदार के साथ महिला टीम में शामिल हुए थे। लेकिन मांजरेकर उन्हें पहचानने में नाकाम रहे। मांजरेकर ने ऑन एयर कहा- मैं उसे पहचान नहीं सका। उत्तर के खिलाड़ियों की तरफ मेरा ज्यादा ध्यान नहीं होता (मैं उत्तर भारत के खिलाड़ियों पर ज्यादा ध्यान नहीं देता)।

 

बता दें कि टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप 2024 का पहला मुकाबला 58 रन से गंवा दिया। भारत 161 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19 ओवर में 102 रन पर आउट हो गया और एक भी खिलाड़ी 20 के व्यक्तिगत स्कोर तक नहीं पहुंच पाया। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने स्वीकार किया कि उनकी टीम ने 58 रन की हार के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला। उन्होंने मैच के बाद कहा कि हमने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला। आगे बढ़ते हुए हम जानते हैं कि हर खेल महत्वपूर्ण है। 

हरमनप्रीत इस बात से असहमत थीं कि धीमी पिच पर 161 रन का लक्ष्य मुश्किल था। उन्होंने कहा कि हमने कई बार 160-170 का पीछा किया है, हम बोर्ड पर इसकी उम्मीद कर रहे थे। बल्लेबाजी करते समय, हमें पता था कि किसी को बल्लेबाजी करनी होगी लेकिन हम लगातार विकेट खोते रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News