मैं पृथ्वी शॉ को 2024 टी20 विश्व में ओपनिंग करते हुए देख रहा हूं: गंभीर

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 05:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने हाल ही में अपने घरेलू क्रिकेट के प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है, जिसका नतीजा यह रहा कि उन्हें सिलेक्टर्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका दिया। हालांकि, सीरीज के पहले दो मुकाबलों में शॉ को प्लेइंग-11 में नहीं रखा गया।  न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो मुकाबलों में शॉ के आगे ईशान किशन और शुभमन गिल को चुना गया, हालांकि दोनों ही युवा बल्लेबाज अब तक सीरीज में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। वहीं अब भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम कंभीर ने टी20 में पृथ्वी शॉ से ओपनिंग करवाने का समर्थन किया है।

गंभीर का मानना है कि अगर चयनकर्ता 2024 टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा और विराट कोहली से परे देखने को तैयार है तो शॉ टीम में अहम भूमिका निभाएंगे। पृथ्वी शॉ ने 2021 में अपने टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था, उसके बाद से वह भारत के लिए एक भी टी20 मुकाबला नहीं खेले है। गंभीर का कहना है कि उन्हें आश्चर्य है कि उन्हें टीम में खेलने का मौका नहीं दिया जा रहा है।

PunjabKesari

गंभीर ने कहा, "फिर से आश्चर्य हुआ कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पृथ्वी शॉ को मौका नहीं मिला। मुझे लगता है कि आपको उन्हें एक मौका देना होगा और आपको उन्हें समय देना होगा, खासकर टी20 फॉर्मेट में, क्योंकि मैं उन्हें 2024 में बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए देख रहा हूं। अगर चयनकर्ताओं ने विराट कोहली और रोहित शर्मा से परे देखना शुरू कर दिया है।" 

पृथ्वी शॉ 2022 में सैयद मुश्ताक अली घरेलू टी20 प्रतियोगिता में एक तूफानी शतक जमाया था और पूरे टूर्नामेंट के दौरान उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा था। गंभीर ने कहा कि शुभमन गिल ने 50 ओवर के प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन पृथ्वी शॉ टी20 फॉर्मेट के लिए अधिक अनुकूल हैं।

गंभीर ने कहा,"आपको पृथ्वी शॉ और ईशान किशन के साथ बने रहना होग  और वे लोग वास्तव में वहाँ जा सकते हैं और उस खाके के साथ खेल सकते हैं, जिसके बारे में हमने इतने लंबे समय से बात की है। हाँ, शुभमन गिल ने 50 ओवर के प्रारूप में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन अगर इस टीम में कोई एक खिलाड़ी है, जिसके लिए टी20 स्वाभाविक रूप से आता है तो वह पृथ्वी शॉ हैं और वह उनका खेल है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News