रिंकू सिंह को मिला इरफान पठान का साथ, कहा- वह दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए तैयार है

punjabkesari.in Monday, Dec 11, 2023 - 02:45 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने अपने अब तक के छोटे से अंतरराष्ट्रीय करियर में शानदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह पर अपना भरोसा बरकरार रखा है। 39 वर्षीय खिलाड़ी का मानना है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज के पास गेंद पर जोरदार प्रहार करने की क्षमता है और वह उछाल वाली सतहों पर खेलने का आनंद लेते हैं, जो उन्हें दक्षिण अफ्रीका में मिलेगा। अलीगढ़ में जन्मे बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई T20I श्रृंखला में असाधारण प्रदर्शन किया था और इसके बाद उन्हें एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भी कॉल-अप मिला। 

पठान ने कहा कि रिंकू सिंह ने घरेलू सर्किट में कड़ी मेहनत की है और सबसे छोटे प्रारूप में अपने अनुभव के बारे में बात की। विशेष रूप से तेजतर्रार बल्लेबाज आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए सनसनीखेज था, और उसके बाद उसने आयरलैंड के खिलाफ श्रृंखला में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय कॉल-अप अर्जित किया। उन्होंने याद दिलाया कि रिंकू को अपने अवसर के लिए लंबे समय तक इंतजार करना पड़ा और यह उनकी कड़ी मेहनत का नतीजा है कि क्रिकेटर अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सफलता का आनंद ले रहे हैं। 

पठान ने कहा, 'मुझे लगता है कि वह गेंद की उछाल और गति का आनंद लेंगे क्योंकि वह उस तरह के क्रिकेटर हैं जो तेज गेंदबाजी का सामना करना पसंद करते हैं। मुझे सचमुच लगता है कि वह एक ऐसा व्यक्ति है जो तैयार है। विशेष रूप से बाएं हाथ का खिलाड़ी होने और विशेष रूप से मुक्त-प्रवाह वाला खिलाड़ी होने से मदद मिलेगी। वह बेहद प्रभावशाली हैं। जब कोई व्यक्ति घरेलू क्रिकेट में कड़ी मेहनत करता है और आईपीएल में अच्छे मौके का इंतजार करता है, तो इसका मतलब है कि उसके पास काफी अनुभव है। वह जानता है कि उन मौकों को कैसे लेना है, जो उसके रास्ते में आएंगे। 

पठान ने कहा, 'हम उसे हाल ही में परिणाम प्राप्त करते हुए देख रहे हैं, वह भारतीय टीम के लिए खेल रहा है और उसने हाल ही में भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छा खेल खेला है, और उसका नाम पिछले कुछ समय से चर्चा में है, लेकिन यह मत भूलो कि उसने कई वर्षों से प्रथम श्रेणी क्रिकेट और लिस्ट ए क्रिकेट खेला है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News