MI vs KKR : मुझे लगता है हमने इस सीजन में पर्याप्त अच्छी क्रिकेट नहीं खेली : हार्दिक पांड्या

punjabkesari.in Sunday, May 12, 2024 - 12:47 AM (IST)

खेल डैस्क : मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन में इज्जत से विदाई संभव होती दिख नहीं रही है। मुंबई पहली ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। उम्मीद थी कि वह आखिरी दो मुकाबले जीतकर अपने फैंस को तोहफा देगी लेकिन ईडन गार्डन के मैदान पर मुंबई की टीम कोलकाता के हाथों 18 रन से हार गई। बारिश प्रभावित मैच में कोलकाता ने पहले खेलते हुए 157 रन बनाए थे। जवाब में मुंबई की टीम 139 रन ही बना पाई। बहरहाल, मुकाबला गंवाने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि हां, आज का मैच हमारे लिए कठिन रहा। एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में हमने नींव मौजूद रखी लेकिन हम उसके बाद इसका फायदा नहीं उठा सके।

 

MI vs KKR, Mumbai vs Kolkata, Hardik Pandya, IPL 2024, IPL news, एमआई बनाम केकेआर, मुंबई बनाम कोलकाता, हार्दिक पंड्या, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार


हार्दिक ने कहा कि आज विकेट थोड़ा ऊपर-नीचे था और थोड़ा चिपचिपा था इसलिए गति बहुत महत्वपूर्ण थी। मुझे लगता है कि परिस्थितियों को देखते हुए यह बराबरी का स्कोर था, मुझे लगा कि गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। बाउंड्री से वापस आने वाली हर गेंद गीली होकर वापस आती थी। गेंदबाजों ने सुनिश्चित किया कि वे विकेट लेते रहें। वहीं, आगामी गेम पर हार्दिक ने कहा कि मैं यह कहना चाहूंता कि बस जाओ और जितना हो सके उतना आनंद लो और अच्छा क्रिकेट खेलो, यही शुरू से मेरा आदर्श वाक्य रहा है। मुझे नहीं लगता कि हमने इस सीजन में पर्याप्त अच्छी क्रिकेट खेली है।

 

कोलकाता प्लेऑफ में जाने वाली पहली टीम
मुंबई इंडियंस को ईडन गार्डन में हराने के साथ ही सीजन के प्लेऑफ में जाने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स पहली टीम बन गई है। कोलकाता के अब 12 मैचों में 9 जीत के साथ 18 प्वाइंट हो गए हैं। मुंबई अगर यह मुकाबला जीतती तो कोलकाता को अगले मैच जीतने की जरूरत होती लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। वहीं, मुंबई की यह सीजन में 9वीं हार है। वह 13 मैचों में 8 ही प्वाइंट बना पाए हैं। मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। अंक तालिका में अभी बड़ी टक्कर चौथे स्थान के लिए जारी है। इसके लिए चेन्नई, दिल्ली, लखनऊ में जंग जारी है।

 

 

यह भी पढ़ें:-  MI vs KKR : जसप्रीत बुमराह ने 11 सालों में ही मलिंगा का यह रिकॉर्ड किया बराबर

 

यह भी पढ़ें:-  MI vs KKR : बुमराह की गेंद पर मोए मोए हुए सुनील नरेन, भूल गए खेलना, ऐसे गंवा दी विकेट

 

यह भी पढ़ें:- KKR vs MI : सुनील नरेन रिकॉर्ड 44वीं बार हुए जीरो पर आऊट, देखें लिस्ट, शामिल हैं कुछ बड़े नाम

 

 

ऐसा रहा मुकाबला
मैच की शुरूआत में मुंबई के गेंदबाजों ने कोलकाता के शुरूआती विकेट जल्दी चटका लिए थे। लेकिन वेंकटेश अय्यर और नितिश राणा ने अच्छी पारियां खेलकर स्कोर 7 विकेट पर 157 रन तक पहुंचा दिया। मैच बारिश के कारण 16 ओवर का कर दिया गया था। जवाब में खेलने उतरी मुंबई को अच्छी शुरूआत मिली। लेकिन मध्यक्रम में सूर्यकुमार 11 तो कप्तान हार्दिक पांड्या 2 ही रन बना पाए। तिलक वर्मा (32) और नमन धीर (17) ने अंतिम ओवरों में तेजी से रन जरूर बनाए लेकिन यह टीम के काम नहीं आए और टीम 139 रन बनाने के कारण 18 रन से मुकाबला गंवा बैठी। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
मुंबई इंडियंस :
नमन धीर, इशान किशन (उप-कप्तान), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, अंशुल कंबोज, पीयूष चावला, जसप्रित बुमराह, नुवान तुषारा।
कोलकाता नाइट राइडर्स : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, नितीश राणा, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News