‘मैं सुबह 5 बजे उठता था, शाम 4 बजे भी ग्राऊंड में होता था’

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2022 - 09:30 PM (IST)

खेल डैस्क : आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या क्रिकेट दिग्गजों को सबसे ज्यादा प्रभावित करने में सफल रहे। चोटों के कारण टीम इंडिया से बाहर हुए हार्दिक ने आखिर गुजरात टाइटंस के लिए खिताब जीतकर वापसी की। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में उन्होंने बल्ले से भी धमाल मचाया और महज 12 गेंदों पर 31 रन बना दिए। इसी बीच हार्दिक पांड्या की एक वीडियो इंटरव्यू सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें उन्होंने टीम इंडिया में वापसी के लिए किए गए अपने संघर्ष को याद किया है। 

Hardik pandya, Hardik pandya Struggle, Team india, IND vs SA, Gujarat Titans, Cricket news in hindi, हार्दिक पांड्या, हार्दिक पांड्या संघर्ष, टीम इंडिया, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, गुजरात टाइटंस, क्रिकेट समाचार हिंदी में

हार्दिक ने कहा - मैं आईपीएल में लौटने से पहले भावनात्मक रूप से ठीक था। प्लेऑफ में क्वालीफाई करना मेरे लिए बड़ी बात थी क्योंकि लोग हम पर शक कर रहे थे। मेरी वापसी पर कई बातें कहीं गईं। मैं बस खुद का साबित करना चाहता था। मैं यह सुनिश्चित करने के लिए सुबह 5 बजे उठता था और प्रशिक्षण लेता था। फिर शाम चार बजे भी ग्राऊंड में होता था। यह सेशन चार महीनों तक चला। रात 9:30 बजे तक मैं सो जाता था। मैंने बहुत बलिदान दिए। खिताब जीतकर आकर संतोष आया। 

हार्दिक ने टीम इंडिया में वापसी पर कहा- मैं स्पष्ट रूप से बहुत उत्साहित हूं। देश के लिए खेलना हमेशा खास रहा है। इतने लंबे ब्रेक के बाद आने और नए सिरे से वापसी करने से मुझे उस तरह के शो का मौका मिलता है, जिसके लिए मैंने वास्तव में कड़ी मेहनत की है। देश के लिए अच्छा करना अधिक है महत्वपूर्ण है और इससे मुझे बहुत खुशी मिलती है।

Hardik pandya, Hardik pandya Struggle, Team india, IND vs SA, Gujarat Titans, Cricket news in hindi, हार्दिक पांड्या, हार्दिक पांड्या संघर्ष, टीम इंडिया, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, गुजरात टाइटंस, क्रिकेट समाचार हिंदी में

हार्दिक बोले- आप जो भी सीरीज या मैच खेलते हैं, वह आपके लिए महत्वपूर्ण होता है। मेरे लिए अब विश्व कप आगामी लक्ष्य है। इसकी तैयारी के लिए यह सही मंच है। अब क्रिकेट बैक टू बैक है इसलिए आपको लय में रहने की जरूरत है। यह सीरीज मेरे लिए खुद को व्यक्त करने का एक अवसर है। मेरी भूमिकाएं बदली जाएंगी, मैं कप्तान नहीं रहूंगा या शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी नहीं करूंगा। यह वही होगा जिसके लिए हार्दिक जाने जाते हैं।

 

यह भी पढ़ें:-  उमरान मलिक पर Kapil Dev का चौकाने वाला बयान- हम इतनी प्रशंसा करते हैं कि...

 

 

यह भी पढ़ें:- Mohammed Shami का दावा- मुझे सौंपो यह बॉलर, 4 महीने में बना दूंगा बैस्ट ऑलराऊंडर


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News