गीता फोगाट को वापसी की उम्मीद, कहा- टोक्यो ओलंपिक में खेलना चाहती हूं

7/21/2020 7:55:01 PM

मुंबई : दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता भारत की पहलवान गीता फोगाट ने अपनी वापसी की उम्मीद जताते हुए कहा कि वह अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहती हैं। गीता ने टेबल टेनिस खिलाड़ी मुदित दानी के साथ ऑनलाइन चैट शो के दौरान यह बात कही। दंगल गर्ल ने कहा कि ओलंपिक के स्थगित होने से उन्हें टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के लिए ज्यादा समय मिल गया है। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के कारण ओलंपिक को स्थगित करने का फैसला किया गया था।

इस टूर्नामेंट का आयोजन अगले साल 23 जुलाई से आठ अगस्त तक किया जाएगा। 2010 राष्ट्रमंडल खेलों में 55 किग्रा वर्ग में स्वर्ण जीतने वाली भारत की पहली महिला पहलवान गीता ने कहा, ‘ओलंपिक स्थगित होने से मेरी इस टूर्नामेंट में भाग लेने की उम्मीद बढ़ गयी है। इस एक साल में मुझे ट्रायल और क्वालीफिकेशन इवेंट की तैयारी के लिए ज्यादा समय मिलेगा।' उन्होंने कहा, ‘गर्भावस्था के दौरान मेरा वजन थोड़ा बढ़ गया था औऱ मेरी पहली प्राथमिकता खुद को फिट रखने की है। इसके बाद जो भी क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट होगा मैं उसमें भाग लूंगी और ओलंपिक का टिकट हासिल करने की कोशिश करुंगी।'

लॉकडाउन के दौरान शुरु किए गए इंस्टाग्राम चैट सीरीज में 21 वर्षीय भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी दानी ने हिस्सा लिया। इसका उद्देश्य युवा एथलीट और प्रशंसकों को प्रेरित करना है। इससे पहले अभिनव बिंद्रा, लिएंडर पेस और केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू भी इस शो में भाग ले चुके हैं। 


Sanjeev

Related News