अजिंक्य रहाणे की अक्रामक कप्तानी के फैन हुए इयान चैपल, दिया यह बयान

punjabkesari.in Wednesday, Dec 09, 2020 - 08:38 PM (IST)

नई दिल्ली : आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल को अजिंक्य रहाणे शानदार कप्तान लगते हैं और उन्हें उम्मीद है कि उनकी आक्रामक शैली भारतीय टीम को रास आएगी। भारतीय कप्तान विराट कोहली एडीलेड में 17 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के बाद पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौट जाएंगे और इसके बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी के बाकी बचे तीन मैचों में रहाणे टीम की अगुवाई करेंगे। 

PunjabKesari

चैपल ने वर्चुअल बातचीत के दौरान कि मैं ने उन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट (मार्च 2017 में धर्मशाला) में कप्तानी करते हुए देखा था और मुझे उनकी कप्तानी शानदार लगी थी। वह वास्तव में आक्रामक कप्तान हैं। चैपल ने इसके बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ उस टेस्ट मैच के दौरान रहाणे की कप्तानी के उन पहलुओं का जिक्र किया जिन्होंने उनका ध्यान खींचा।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि मुझे उनकी कप्तानी की कुछ बातें याद हैं। आस्ट्रेलिया की पहली पारी में डेविड वार्नर हावी होकर खेल रहा था। वह अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे कुलदीप यादव को लेकर आए और उसने वार्नर को आउट कर दिया। दूसरी बात जो मुझे याद है कि भारत छोटे लक्ष्य का पीछा कर रहा था और उसने दो विकेट गंवा दिए थे। रहाणे ने क्रीज पर कदम रखा और आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर हावी हो गए। उन्होंने 20 से अधिक (27 गेंदों पर 38 रन) बनाए। 

PunjabKesari

चैपल ने कहा कि मुझे उनका यह रवैया अच्छा लगा। कप्तान के तौर पर आपके पास दो विकल्प होते हैं- एक आक्रामक रवैया अपनाना और दूसरा रक्षात्मक खेल खेलना। मेरा मानना है कि टेस्ट क्रिकेट में आक्रामक रवैया जरूरी है और रहाणे आक्रामक है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News