इयान चैपल ने की पैट कमिंस के कप्तानी की तारीफ, कहा- वह बहुत आगे जाएगा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 08, 2021 - 05:46 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का पहला मैच ब्रिसबेन के मैदान में खेला जा रहा है। ब्रिसबेन के गाबा मैदान में इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और पूरी टीम 147 रन पर ही ढेर हो गई। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने 5 विकेट झटके और इंग्लैंड की जल्दी सिमेटने में मदद की। पहले दिन के खेल को देखकर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी इयान चैपल ने पैट कमिंस को लेकर बड़ा बयान दिया है। 

इयान चैपल ने कहा कि मुझे लगता है कि जो रूट एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं पर वह उतने अच्छे कप्तान नहीं हैं। उसके पास बहुत अच्छी कल्पना नहीं है और मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया में यह महत्वपूर्ण है। वहीं अगर पैट कमिंस की बात करें तो वह बहुत अच्छे कप्तान साबित हो सकते हैं। 

चैपल ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि पैट कमिंस को कप्तानी में थोड़ा समय लगेगा लेकिन मुझे लगता है कि सीरीज के अंत तक मुझे लगता है कि पैट एक कप्तान के रूप में जो (रूट) के सामने मीलों दूर होगा और अगर ऐसा है, तो ऑस्ट्रेलिया बहुत आराम से जीत जाएगा।

चैपल ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि बेन स्टोक्स अच्छे कप्तान साबित हो सकते हैं। ज्यादा अक्रामक खिलाड़ी अच्छे कप्तान नहीं होते पर मुझे लगता है कि स्टोक्स के पास काफी क्षमता है। उसके पास क्रिकेट का अच्छा दिमाग है। वह एक शानदार बल्लेबाज और गेंदबाज हैं। हां, वह उनकी फिल्डिंग को मत भूलें। वह अच्छे कप्तान हो सकते हैं और जो रूट को उनसे सलाह लेनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News