आईसीसी वनडे रैंकिंग : स्मृति मंधाना तीसरे स्थान पर, हरमनप्रीत 9वें

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 07:52 PM (IST)

दुबई : भारत की उप-कप्तान स्मृति मंधाना मंगलवार को जारी महिलाओं की नवीनतम आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) एकदिवसीय रैंकिंग में एक पायदान के सुधार के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। मंधाना के नाम 738 रेटिंग अंक है और वह वनडे प्रारूप में भारत की शीर्ष रैंकिंग वाली बल्लेबाज है। 

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इस सूची में अपना 9वां स्थान बरकरार रखा है। श्रीलंका की दिग्गज बल्लेबाज चमारी अट्टापट्टू तीसरे से चौथे स्थान पर खिसक गई जबकि टीम की उनकी साथी बल्लेबाज नीलाक्षिका डी सिल्वा (तीन पायदान ऊपर 32वें), हर्षिता समरविक्रमा (8 स्थान के सुधार के साथ 44वें) और कविशा दिलहारी (4 स्थान के सुधार के साथ 50वें पायदान) ने अपनी रैंकिंग में सुधार किया।

मंधाना टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में अपने चौथे स्थान का बचाव करने में सफल रही। समरविक्रमा और आयरलैंड की सलामी बल्लेबाज गैबी लुईस करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे। श्रीलंका और आयरलैंड के बीच खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में 44 गेंद में 65 रन बनाने वाली समरविक्रमा तीन स्थान के सुधार के साथ 13वें तो वहीं 75 गेंद में 119 रन की मैच जिताऊ पारी खेलने वाली लुईस 4 स्थान के सुधार के साथ 21 स्थान पर पहुंच गई। लुईस इससे पहले जुलाई 2022 में इस रैंकिंग पर पहुंची थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News