ICC Rankings : राशिद खान की शीर्ष 10 में वापसी, सूर्यकुमार अभी भी टॉप पर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 04:56 PM (IST)

दुबई : चोट से टीम में वापसी करने के बाद अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने आयरलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला में मजबूत प्रदर्शन के बाद टी20आई गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में फिर से प्रवेश कर लिया है। आईसीसी द्वारा अपडेट की गई रैंकिंग में राशिद चार पायदान ऊपर चढ़कर नौवें स्थान पर पहुंच गए। वह आयरलैंड सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे थे जिसे अफगानिस्तान ने 2-1 के अंतर से जीता था। 

25 वर्षीय खिलाड़ी ने तीन मैचों में 5.62 की औसत से 8 विकेट लिए। 2023 विश्व कप के दौरान लगी पीठ की चोट से उबरने के बाद यह किसी भी प्रारूप में उनकी पहली श्रृंखला थी। राशिद के साथी नवीन-उल-हक (दो स्थान ऊपर 55वें स्थान पर) ने आयरलैंड श्रृंखला के दौरान अपने तीन विकेटों के बाद कुछ बढ़त हासिल की जबकि आयरिश तिकड़ी जोश लिटिल (सात स्थान ऊपर 39वें), मार्क अडायर (दो स्थान ऊपर 56वें) और बैरी मैक्कार्थी (15 स्थान ऊपर 77वें स्थान पर) ने भी अपनी टी20आई गेंदबाज रैंकिंग में सुधार किया जिसका नेतृत्व इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद कर रहे हैं। 

भारत के कप्तान रोहित शर्मा बुधवार को आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में चौथे स्थान पर आ गए हैं। रोहित 746 रेटिंग अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं और अपने साथियों विराट कोहली (768 अंक) और शुबमन गिल (801 अंक) से पीछे हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम 824 अंकों के साथ रैंकिंग में शीर्ष पर हैं। 

टेस्ट रैंकिंग की बात करें तो भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह कुल 847 अंकों के साथ दूसरे से तीसरे स्थान पर आ गए हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के भी बराबर अंक हैं, लेकिन उनका इकॉनमी रेट बेहतर है। भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कुल 861 अंकों के साथ टी20आई बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर अपना दबदबा कायम रखा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News