आइसलैंड क्रिकेट ने साझा किया अश्विन का चौंकाने वाला रिकॉर्ड

punjabkesari.in Friday, Dec 16, 2022 - 06:28 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: चटगांव टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में भारतीय टीम की बल्लेबाजी को अंत में रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव ने संभाला और पहली पारी में टीम का स्कोर 404 रनों तक पहुंचाया। कुलदीप ने यहां इस मैच में 40 रनों की अहम पारी खेली, वहीं अश्विन ने भी अपने टेस्ट करियार का 13वां अर्धशतक जड़ा। अश्विन पहली पारी में 58 रन बनाकर आउट हुए। अश्विन अपनी इस पारी के बाद अब अपने टेस्ट करियर में 3000 रनों के आंकड़े से महज 11 रन दूर हैं। दूसरी ओर अश्विन ने नंबर-8 बल्लेबाज के रूप में टेस्ट क्रिकेट में 1700 रन भी पूरे कर लिए हैं।

अश्विन से पहले भारत की ओर से 8वें नंबर पर बल्लेबाज करके सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान कपिल देव के नाम है, जिन्होंने 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 1777 रन बनाए हैं। वहीं, आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी के नाम है, जिन्होंने इस नंबर पर कुल 2227 रन बनाए हैं।

अश्विन की बांग्लादेश के खिलाफ पारी के बाद उनकी तारीफ आइसलैंड क्रिकेट ने की है और इसी के साथ आईसलैंड क्रिकेट ने सवाल उठाया है कि अश्विन की उपलब्धियों के बावजूद, उन्हें  इस प्रारूप के सबसे महान ऑलराउंडर्स के बीच में से एक नहीं माना जाता है। आइसलैंड क्रिकेट ने ट्विटर हैंडल ने खुलासा किया कि अश्विन का टेस्ट बल्लेबाजी औसत (27.12) लगभग न्यूजीलैंड के महान क्रिकेट रिचर्ड हेडली (27.2) के बराबर है और अब अश्विन हैडली से भी 136 रन पीछे हैं। आइसलैंड क्रिकेट ने आगे कहा कि अश्विन का गेंदबाजी औसत (24.20) दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई महान गेंदबाज शेन वार्न (25.40) से भी कम है।

 

आईसलैंड क्रिकेट ने अश्विन की प्रशंसा में ट्विट किया,"जब भी लोग महानतम टेस्ट ऑलराउंडर की लिस्ट बनाते हैं तो फिर उसमें रवि. अश्विन का नाम काफी कम ही लिया जाता है। हालांकि, उनके टेस्ट क्रिकेट में लगभग 3 हजार रन हैं और ये रन उसी औसत से आए हैं, जिस औसत से हेडली ने बनाए थे। अश्विन ने पांच शतक भी लगाए हैं। इसके अलावा उनके 450 विकेट भी हैं और उनका औसत वॉर्न से भी कम है।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News