रवि शास्त्री की विराट से दो-टूक, लंबे समय तक क्रिकेट खेलना चाहते हो तो IPL से हट जाओ

punjabkesari.in Wednesday, Apr 27, 2022 - 08:55 PM (IST)

दिल्ली : पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली को एक हफ्ते में दूसरी बार ब्रेक लेने की सलाह दी है, फिर चाहे इसके लिए इस स्टार बल्लेबाज को इंडियन प्रीमियर लीग से ही क्यों नहीं हटना पड़े। दिग्गज बल्लेबाज कोहली पिछले काफी समय से खराब दौर से गुजर रहे हैं और पिछले दो साल से अधिक समय से किसी भी प्रारूप में शतक नहीं जड़ पाए हैं।

शास्त्री ने कहा कि मुझे लगता है कि ब्रेक उसके लिए आदर्श रहेगा क्योंकि वह लगातार क्रिकेट खेल रहा है और उसने सभी प्रारूपों में टीम की कप्तानी की है। ब्रेक लेना उसके लिए समझदारी भरा होगा। कभी कभी आपको संतुलन बनाना होता है। वह इस साल टूर्नामेंट (आईपीएल 2022) में खेल रहा है। अगर आप अपने करियर को लंबा खींचना चाहते हैं और छह से सात साल तक छाप छोड़ना चाहते हो तो आईपीएल से हट जाओ। 

लगातार दो मैच में खाता खोलने में नाकाम रहने के बाद मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कोहली को पारी का आगाज करने की जिम्मेदारी सौंपी गई लेकिन इस कदम से वांछित नतीजे नहीं मिले और पूर्व भारतीय कप्तान सिर्फ नौ रन बनाकर आउट हो गया। बेंगलोर की टीम ने यह मैच 29 रन से गंवा दिया। शास्त्री ने व्यस्त कार्यक्रम के बीच खिलाड़ी के करियर में ब्रेक के महत्व पर जोर दिया। 

शास्त्री ने कहा कि सिर्फ विराट ही नहीं, मैं किसी भी अन्य खिलाड़ी से कहूंगा। अगर आप भारत के लिए खेलना चाहते हो और अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हो, तो आपको तय करना होगा कि कब आपको ब्रेक लेना है और आदर्श ब्रेक उस समय होगा जब ‘ऑफ' सीजन होगा और भारत नहीं खेल रहा होगा। एकमात्र समय जब भारत नहीं खेलता वह आईपीएल का समय होता है। तीनों प्रारूप में भारत के कप्तान रहे चुके कोहली ने पिछले साल कप्तान की भूमिका छोड़ दी थी। उन्होंने नवंबर 2019 से किसी प्रारूप में शतक नहीं जड़ा है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News