इमाद वसीम ने PSL मैच के दौरान इहसानुल्लाह को दी गाली, वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2023 - 11:36 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कराची किंग्स ने रविवार 26 फरवरी को कराची में नेशनल बैंक क्रिकेट एरिना में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के 14वें मैच में मुल्तान सुल्तांस को 66 रन से हराया। इस दौरान इमाद वसीम ने इहसानुल्लाह के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। 

यह घटना मैच के 16वें ओवर में हुई जब मुल्तान सुल्तांस के तेज गेंदबाज एहसानुल्लाह खान अनवर अली को आउट करने के बाद बल्लेबाजी करने आए। उस समय कराची किंग्स के कप्तान इमाद वसीम को आकिफ जावेद को पूरी लैंथ की गेंदों के बजाय केवल बाउंसर फेंकने का निर्देश देते सुना गया था। जावेद से बातचीत के दौरान इमाद ने इहसानुल्लाह के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया। 

मैच के दौरान इमाद ने कहा, "इस ****** को पूरी डिलीवरी मत करो, केवल बाउंसर फेंको।' जब इहसानुल्लाह बल्लेबाजी करने वाले थे, इमाद ने उनके लिए लेग स्लिप रखी। हालांकि 20 वर्षीय क्रिकेटर जावेद की तीन गेंदों पर बच गए और शून्य पर नाबाद रहे और अगले ओवर (17वें) में सुल्तान्स 101 रन पर ढेर हो गए। इहसानुल्लाह टूर्नामेंट के चल रहे संस्करण में अग्रणी विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने अब तक टूर्नामेंट में किफायती गेंदबाजी की है और 20 वर्षीय तेज गेंदबाज टूर्नामेंट के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक है। 

2022 में इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ 21वें मैच के दौरान वसीम पर पीएसएल आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया था। 34 वर्षीय को खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए पीएसएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लंघन करते पाया गया था। अनुच्छेद 2.5 'भाषा, कार्यों या इशारों का उपयोग करने से संबंधित है जो एक पीएसएल मैच के दौरान एक बल्लेबाज की बर्खास्तगी पर आक्रामक प्रतिक्रिया को उकसाता है या भड़का सकता है।' 

कराची और मुल्तान मैच की बात करें तो मुल्तान सुल्तांस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। तैय्यब ताहिर (46 गेंदों में 65 रन) ने पीएसएल की यादगार शुरुआत की जिससे कराची किंग्स ने 20 ओवरों में 167/3 का स्कोर खड़ा किया। 168 रनों का पीछा करते हुए टेबल-टॉपर्स मुल्तान को 16.3 ओवर में 101 रन पर आउट कर दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News