IND vs ENG : कोहली का अर्धशतक, भारत ने 7 विकेट से जीता दूसरा टी20 मैच

punjabkesari.in Sunday, Mar 14, 2021 - 10:37 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 164 रन बनाने में कामयाब रही और भारत के सामने 165 रन का लक्ष्य रखा। जिसे भारतीय टीम ने ईशान किशन और विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी के बदौलत हासिल कर लिया और 7 विकेट से मैच अपने नाम किया। 5 मैचों की टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है।

लक्ष्य का पीछा करने आई भारतीय टीम की भी शुरूआत ठीक नहीं रही और शून्य के स्कोर पर केएल राहुल का विकेट गंवा दिया। राहुल को पहले ही ओवर में सैम करन ने अपनी गेंद का शिकार बनाया। इसके बाद डेब्यू कर रहे ईशान किशन और विराट कोहली के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। इस साझेदारी को आदिल रशिद ने ईशान किशन को आउट कर तोड़ा। ईशान ने अपने पहले ही मैच में भारत के लिए 56 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

ईशान किशन के बाद बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत ने भी आते ही अक्रामक शॉट खेलने शुरू कर दिए। पंत 13 गेंद पर 26 रन पर बनाकर जोर्डन का शिकार बने। पंत ने अपनी इस पारी के दौरान 200 की स्ट्राईक रेट से रन बनाए जिसमें 2 चौके और 2 छक्के शामिल है। इसके बाद विराट कोहली की 73 रन की पारी के कारण भारतीय टीम ने इस मैच को अपने नाम किया। 

पहले बल्लेबाजी के लिए आई इंग्लैंड टीम की शुरूआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर शून्य पर भुवनेश्वर की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद जेसन रॉय और मलान के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। चहल ने मलान को 24 रन पर आउट कर भारतीय टीम को सफलता दिलाई। भारतीय टीम को तीसरी और चौथी सफलता सुंदर ने दिलाई। सुंदर ने रॉय को 46 और बेयरस्टो को 20 रन पर आउट कर पवैलियन भेजा। इसके शार्दुल ने कप्तान मोर्गन को 28 और स्टोक्स को 24 रन पर आउट कर पवैलियन भेजा।
 

भारतीय टीम : केएल राहुल, ईशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल 

इंग्लैंड टीम : जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम कुरेन, जोफ्रा आर्चर, टॉम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News