PAK vs NZ 2nd T20i : न्यूजीलैंड 90 पर ढेर, मोहम्मद आमिर चमके, पाकिस्तान की 7 विकेट से जीत

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2024 - 11:56 PM (IST)

खेल डैस्क : रावलपिंडी के मैदान पर पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया दूसरा टी20 मुकाबला 91 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 12.1 ओवर में ही जीत लिया। न्यूजीलैंडकी शुरूआत खराब रही थी क्योंकि पाकिस्तान की नेशनल टीम में लौटे मोहम्मद आमिर ने अपने पहले ही ओवर में टिम रॉबिन्सन को 4 रन पर आऊट कर दिया। सेफर्ट 12, फॉक्सरॉफ्ट 13, चैपमैन 19 तो नीशम 1 रन बनाकर आऊट हो गए। पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने 3, आमिर, अबरार अहमद और शादाब खान ने 2-2 विकेट लीं। जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम ने भी तीन विकेट गंवाए लेकिन अंत में मोहम्मद रिजवान के 45 रनों की बदौलत उन्हें जीत हासिल हुई। 

 

जीत हासिल करने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि हमें इस सीरीज में पहले 6 ओवरों में टोन सेट करना होगा। शाहीन, नसीम और आमिर ने जिस तरह से गेंदबाजी की वह शानदार थी। हम अलग-अलग नंबरों पर अलग-अलग बल्लेबाजों को आजमाएंगे। कागज पर जब भी आप पाकिस्तान टीम को देखेंगे तो हर खिलाड़ी मैच विजेता नजर आएगा। हम स्थिति के अनुसार खेलने की कोशिश करते हैं। टी20 विश्व कप से पहले हमारे पास 10 मैच हैं। हम तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास कर रहे हैं।

 

न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेसवेल ने कहा कि आज पर्याप्त रन नहीं बना सके। हम सतह से सामंजस्य बिठाने में धीमे थे और खुद को दबाव में डाल रहे थे। मैं चाहता हूं कि लोग स्थिति से सीखें। कल एक खेल है, बहुत जल्दी सीखना है। ब्लैक कैप्स के रूप में जिन चीज़ों पर हमें गर्व है उनमें से एक है अंत तक लड़ना।

 

तीन विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द मैच बने शाहीन शाह अफरीदी ने कहा कि मैंने कुछ दिन बाद बॉलिंग की। एक गेंदबाज के लिए तुरंत लय हासिल करना आसान नहीं होता। आज मैंने अपने कौशल पर भरोसा किया। टी20 में एक ओवर के बाद स्विंग गायब हो जाती है इसलिए आज परिस्थितियों की मांग के अनुरूप गेंदबाजी की। आमिर की वापसी से गेंदबाजी मजबूत हुई है।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
न्यूजीलैंड :
टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), टिम रॉबिन्सन, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, मार्क चैपमैन, जेम्स नीशम, माइकल ब्रेसवेल (कप्तान), कोल मैककोन्ची, ईश सोढ़ी, जैकब डफी, बेन सियर्स, बेन लिस्टर
पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), सईम अयूब, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), उस्मान खान, इरफान खान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर, अबरार अहमद


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News