IND v WI : प्लेयर ऑफ द मैच बने चहल ने कहा- वाशिंगटन सुंदर के स्पेल ने की मदद

punjabkesari.in Monday, Feb 07, 2022 - 11:48 AM (IST)

अहमदाबाद : भारत के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा कि वाशिंगटन सुंदर के स्पेल ने गेंदबाजी के दौरान उनकी मदद की क्योंकि वह यह जानते हुए भी गेंद को उड़ाने में सक्षम थे कि पिच कुछ टर्न दे रही थी। स्पिनर युजवेंद्र चहल के चार विकेट लेने के बाद भारत ने रविवार को पहले एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया। रोहित ने अर्धशतक लगाकर मेजबान टीम की अगुवाई की। 

चहल ने मैच के बाद कहा कि वाशी (वाशिंगटन) ने अपने 2 विकेटों से दबाव बनाया। जब मैंने उनका स्पेल देखा, तो मुझे पता था कि गेंद इस पिच पर घूम रही है इसलिए मैं गेंद को थोड़ा उड़ा सकता हूं। इस तरह की पिचों पर भले ही आप गेंद को उड़ा दें, ऐसा नहीं है मैदान पर हिट करना आसान है। 

प्लेयर ऑफ द मैच जीतने वाले चहल ने यह भी बताया कि कैसे उन्होंने परिस्थितियों के अनुसार अपनी गेंदबाजी को एडजस्ट किया और पहले वनडे में काफी तेज गेंदबाजी की। उन्होंने कहा कि मैंने रोहित भाई, विराट भैया से बात की और महसूस किया कि इस विकेट पर गति महत्वपूर्ण है। मेरी सामान्य धीमी गति काम नहीं करेगी, क्योंकि तेज गेंदें घूम रही थीं। मैंने अपनी लाइन भी बदल दी, इसे और अधिक मध्य और बंद कर दिया। मैं पिच के अनुसार गेंदबाजी करूं। 

उन्होंने कहा कि मुझे पता था कि यहां बल्लेबाजों को हिट करना आसान होगा। इसलिए मैंने तेज गेंदबाजी जारी रखी। आप बदलाव के लिए अजीब धीमी गेंदबाजी कर सकते हैं। अपनी सीख पर आगे बोलते हुए चहल ने कहा कि जब मैं दक्षिण अफ्रीका से वापस आया तो मैंने अपने प्रत्येक खेल को तीन या चार बार देखा कि मैं कहां था। मैंने वापस आने के बाद रोहित भैया और हमारे गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे सर के साथ भी बात की। मैंने वहां काम किया जहां मुझे लगा कि जरूरत है। 

भारत ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज को 176 रनों पर समेटा और फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम ने 28 ओवर में  6 रहते जीत हासिल कर ली। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। दूसरा वनडे मैच बुधवार 9 फरवरी को खेला जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News