IND vs AUS : सेमीफाइनल अच्छा मैच होगा, मैं चाहता हूं कि सभी खुलकर खेलें : रोहित शर्मा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2024 - 12:31 AM (IST)

खेल डैस्क : टीम इंडिया टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में पहुंच गई है जहां उनका मुकाबला इंग्लैंड से होगा। इससे पहले सुपर 8 के अहम मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया। भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 205 रन बनाए थे जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया 181 रन ही बना पाई। मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान खुश दिखे। उन्होंने मैच के बाद कहा कि यह संतोषजनक था। हम विरोध और उनके द्वारा लाए जाने वाले खतरे को जानते हैं। एक टीम के रूप में हमने अच्छा प्रदर्शन किया, जो चीजें हमें करने की जरूरत थी, वे करते रहे। एक टीम के रूप में हमें अच्छा आत्मविश्वास मिलता है। 200 अच्छा स्कोर है लेकिन जब आप यहां खेल रहे हों और हवा एक बड़ा कारक हो तो कुछ भी हो सकता है। लेकिन मुझे लगता है कि हम वास्तव में परिस्थितियों का अच्छी तरह से उपयोग कर रहे हैं। 

 

 

यह भी पढ़ें :- IND vs AFG : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा के नाम सबसे ज्यादा छक्के, टी20 में भी 200 पूरे

 

 

यह भी पढ़ें :- IND vs AUS : ओपनिंग पर फेल विराट कोहली, विश्व कप में दूसरी बार 0 पर आऊट

 

 

यह भी पढ़ें :- IND vs AUS : रोहित शर्मा ने 11वीं बार जीता ICC टूर्नामेंट में POTM, सबसे तेज फिफ्टी भी ठोकी

 

 

रोहित ने कहा कि आज बात सही समय पर विकेट लेने की थी। (कुलदीप पर) हम जानते हैं कि उसके पास कितनी ताकत है, हमने जरूरत पड़ने पर उनका इस्तेमाल किया। न्यूयॉर्क में तेज गेंदबाजों के अनुकूल विकेट थे। वह वहां नहीं खेल पाया लेकिन हम जानते थे कि उसे यहां बड़ी भूमिका निभानी है। वहीं, सेमीफाइनल मुकाबले पर रोहित ने कहा कि हम कुछ अलग नहीं करना चाहते, एक ही तरह से खेलना चाहते हैं और समझना चाहते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति को क्या करना है। मैं चाहता हूं कि खुलकर खेलें और आगे क्या होगा इसके बारे में ज्यादा न सोचें। विपक्ष के बारे में मत सोचो। हम इसे लगातार करते आ रहे हैं, बस इसे जारी रखने की जरूरत है। सेमीफाइनल एक अच्छा मैच होगा, एक टीम के रूप में हमारे लिए कुछ भी नहीं बदलेगा।

 

ऐसा रहा मुकाबला 
मैच में रोहित शर्मा ने 41 गेंदों पर 92, सूर्यकुमार यादव ने 31, शिवम दुबे ने 28 और हार्दिक पांड्या ने 27 रन बनाकर स्कोर 205 तक पहुंचाया था। जवाब में खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की ओर से ट्रेविस हेड ने 76 तो मिचेल मार्श ने 37 रन जरूर बनाए लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट खोकर 181 रन ही बनाए और 24 रन से मुकाबला गंवा दिया।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
ऑस्ट्रेलिया :
ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News