IND vs AUS : "इस खिलाड़ी ने पूरा खेल बदल दिया", जम्पा ने प्लेयर ऑफ द मैच बनने पर दिया बयान

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2023 - 11:06 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बुधवार को ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में भारत को 21 विकेट से मात दी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 270 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में भारतीय टीम 49.1 ओवर में 248 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी वनडे में जीत के साथ सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा किया है। आखिरी वनडे में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा ने 4 विकेट चटकाए, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया। उन्होंने मैन ऑफ द मैच बनने पर अपने साथी स्पिनर एश्टन एगर की जमकर तारीफ की, जिन्होंने भारत के दो अहम विकेट चटकाए।

जम्पा ने कहा, "यहां कुछ सफलता मिली है। भारत खेलने के लिए एक कठिन जगह है, यहां हमेशा एक बड़ी चुनौती होती है। मैं खेल में बने रहने और प्रतिस्पर्धी बनने की कोशिश करता हूं। एश्टन एगर ने खेल बदल दिया। मेरे सामने गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों को भी सलाम। हम एक-दूसरे पर भरोसा करते हैं, अपने गेम प्लान पर भरोसा करते हैं। हमारा लक्ष्य प्रक्रिया पर भरोसा करना और उसमें सुधार करने का था।"

PunjabKesari

मैच की बात करें तो आस्ट्रेलिया ने एडम जम्पा (45 रन देकर चार विकेट) और एशटन एगर (41 रन देकर दो विकेट) की शानदार गेंदबाजी से भारत को महत्वपूर्ण मौकों पर झटके देकर बुधवार को यहां तीसरे और अंतिम वनडे में 21 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की। भारतीय बल्लेबाजी फिर आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के दबाव में आ गयी और चेपक की धीमी पिच पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 49.1 ओवर में 248 रन पर सिमट गयी। विराट कोहली (54 रन, 72 गेंद, दो चौके, एक छक्का) का अर्धशतक भी भारत को हार से नहीं बचा सका। आस्ट्रेलिया ने पहला वनडे पांच विकेट से गंवाने के बाद वापसी करते हुए लगातार दो वनडे में जीत दर्ज की। जम्पा ने भारत के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया। हार्दिक पंड्या के शानदार शुरूआती स्पैल और कुलदीप यादव की फिरकी ने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर लगाम कसी लेकिन उसके पुछल्ले बल्लेबाजों ने 49 ओवर में सिमटने से पहले 269 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में मदद की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News