केएल राहुल पर रोहित का पहला बयान आया सामने, उप-कप्तानी को लेकर रखी राय

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2023 - 02:38 PM (IST)

इंदौर : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने तीसरे टेस्ट के शुरू होने के एक दिन पहले लोकेश राहुल बनाम शुभमन गिल की बहस पर जबाव दिया और कहा कि अगर राहुल को उप-कप्तानी से हटाया गया है तो यह किसी अन्य संभावना का संकेत नहीं हो सकता। राहुल की उप-कप्तानी जाने के बाद पहली बार बोलते हुए रोहित ने कहा कि प्रबंधन खिलाड़ियों का समर्थन करता रहेगा। 

रोहित और गिल ने मंगलवार को वैकल्पिक अभ्यास में साथ-साथ नेट्स पर बल्लेबाजी की जबकि राहुल ने टीम के अधिकांश सदस्यों के साथ होटल में रहने का फैसला किया। गिल और राहुल दोनों ने सोमवार को ट्रेनिंग सत्र के दौरान एक साथ बल्लेबाजी की थी। 47 टेस्ट के बाद राहुल का औसत 33.4 का है, जबकि गिल सीमित ओवरों के क्रिकेट में सनसनीखेज सीजन के बाद रेड-बॉल क्रिकेट में अपने अवसर का धैर्यपूर्वक इंतजार कर रहे हैं। राहुल, जो अपनी पिछली 10 टेस्ट पारियों में 25 रन के आंकड़े को पार करने में विफल रहे, को दिल्ली में दूसरे टेस्ट के बाद उप-कप्तान के रूप में हटा दिया गया, जिससे शेष दो मैचों में बदलाव की उम्मीद बढ़ गई।

PunjabKesari

रोहित ने मीडिया से बातचीत में कहा, "मैंने पिछले मैच के बाद भी इसके बारे में बात की थी। जो खिलाड़ी कठिन समय से गुजर रहे हैं, उन्हें अपनी क्षमता को देखते हुए खुद को साबित करने के लिए पर्याप्त समय दिया जाएगा। मैं आपको कुछ नहीं बता सकता। उस समय वे उपकप्तान थे। किसी का उपकप्तान होना और ना होना, आपको किसी भी तरह के संकेत नहीं देता है।'' उन्होंने आगे कहा, ''हां, यह बात है कि टॉप ऑर्डर ने अभी तक उतने रन नहीं बनाए हैं, जितनी उम्मीद की जा रही थी, लेकिन हमारी कोशिश है कि टॉप में क्वालिटी लाई जाए, जिसका नतीजा जरूर मिलेगा।''

प्लेइंग इलेवन पर भी दिया जवाब

गिल और राहुल दोनों की तैयारी के बारे में पूछे जाने पर कप्तान ने कहा, "जहां तक ​गिल और केएल राहुल का संबंध है, वे किसी भी मैच से पहले इस तरह की ट्रेनिंग लेते हैं। आज पूरे समूह के लिए वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र था। जिसे आना था वो आ गया। जहां तक 11 का सवाल है, मैं इसे टॉस में बताना चाहूंगा। मैं इसे इस तरह से पसंद करता हूं क्योंकि आखिरी मिनट में चोटों की संभावना है।" भारत चार मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है और यहां जीत से वह जून में होने वाली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह पक्की कर लेगा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News