शुभमन के पास गजब का कौशल, ''किंग'' और ''प्रिंस'' के ये टैग बहुत अच्छे हैं : कोहली

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 07:18 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के दिग्गज कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रहे आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की शानदार प्रदर्शन करने की क्षमता पर भरोसा जताया है। गिल ने पिछले 12 महीनों में खेल के तीनों प्रारूपों में शानदार खेल दिखाया है। उन्होंने इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ वनडे दोहरा शतक भी लगाया था। इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में उन्होंने तीन शतक बनाए और कुल 890 रन बनाए।

कोहली ने कहा कि युवा सलामी बल्लेबाज के पास बहुत प्रतिभा और स्वभाव है जो उन्हें इस उम्र में खेल के उच्चतम स्तर पर शानदार प्रदर्शन करने की मदद देता है। कोहली ने आईसीसी से कहा, ''वह (गिल) खेल के बारे में मुझसे काफी बातें करते हैं, सीखने के लिए बहुत उत्सुक हैं और इस उम्र में उनमें गजब का कौशल है।'' उन्होंने कहा, "उनके पास उच्चतम स्तर पर प्रदर्शन करने की अद्भुत क्षमता और स्वभाव है और वह आश्वस्त हैं और हमारे बीच वह रिश्ता है और हमारे पास सम्मान के आधार पर समझ है।"

PunjabKesari

15 टेस्ट मैचों में दो शतक अपने नाम करने के बावजूद शुभमन गिल अभी भी लाल गेंद से अपने कौशल का पूरी तरह से प्रदर्शन करने की प्रक्रिया में हैं। कोहली ने कहा, "मैं उसे बढ़ने में मदद करने और वास्तव में उसकी क्षमता को समझने और अपने दम पर आने के लिए उत्सुक हूं ताकि वह लंबे समय तक खेल सके और लगातार प्रदर्शन कर सके और भारतीय क्रिकेट को फायदा हो।"

कोहली ने आगे कहा, "किंग और प्रिंस के ये टैग और इस तरह की सभी चीजें लोगों और दर्शकों के देखने के लिए बहुत अच्छी हैं, लेकिन मुझे लगता है कि किसी भी वरिष्ठ खिलाड़ी का काम युवाओं को बेहतर बनाने में मदद करना है और उन्हें वह अंतर्दृष्टि देना है जो आपने अपने पूरे करियर में हासिल की है। जब तक कोई व्यक्ति उसकी तरह सीखने के लिए उत्सुक है, वह ठीक होने जा रहा है क्योंकि वह सीखना चाहता है कि उच्चतम स्तर पर इसे लंबे समय तक कैसे करना है और लगातार प्रदर्शन करना है। पूर्व कप्तान ने कहा, "वह एक प्यारा बच्चा है और वह आश्चर्यजनक रूप से अच्छा खेल रहा है और मैं चाहता हूं कि वह इस टेस्ट मैच में भी ऐसा ही जारी रखे।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News