मोहम्मद सिराज छा गए, बल्लेबाज पड़ गया चिंता में, ''शून्य'' पर हुआ आउट (VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2023 - 04:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो बिल्कुल सही साबित हुआ। फैंस को पहले से ही उम्मीदें थीं कि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज कमाल दिखाएंगे। लिहाजा, उन्होंने उम्मीदों को टूटने नहीं दिया और पारी के चौथे ओवर में ही ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक ओपनर उस्मान ख्वाजा को पवेलियन भेजकर सुर्खियां बटोर लीं। 

बल्लेबाज पड़ गया चिंता में

हुआ ऐसा कि डेविड वार्नर के साथ ख्वाजा ओपनिंग करने आए। पारी का चाैथा ओवर सिराज फेंकने आए। उनके सामने ख्वाजा थे। ओवर की पहली 3 गेंदों पर ख्वाजा रन नहीं निकाल सके। लेकिन जैसे ही सिराज ने 144 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चौथी गेंद फेंकी तो ख्वाजा उसका सामना नहीं कर पाए। सिराज ने सिराज ने ख्वाजा को श्रीकर भरत के हाथों कैच आउट कराया। गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर की ओर चली गई। 

यह डगमगाने वाली सीम डिलीवरी थी जो लेंथ से थोड़ा बाहर जा रही थी। ख्वाजा इसे छोड़ भी सकते थे, लेकिन वह बल्ला अड़ा बैठे, जिसके बाद गेंद हल्का सा किनारा लेकर कीपर के हाथों में चली गई। वहीं ख्वाजा को यकीन नहीं हुआ कि गेंद बल्ले से लगी है। उन्होंने वार्नर के साथ बातचीत की और रिव्यू लेने पर विचार किया लेकिन वार्नर ने मना कर दिया। इसी के साथ सिराज ने डब्ल्यूटीसी फाइनल की पहली विकेट अपने नाम करते हुए टीम को शानदार शुरूआत दिलाई तो वहीं ख्वाजा की पारी का 10 गेंदों में बिना खाता खोले पर अंत हुआ।

प्लेइंग 11 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज 

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News