IND vs BAN 1st T20I : अर्शदीप और चक्रवर्ती की शानदार गेंदबाजी, भारत ने बांग्लादेश को 127 रन पर रोका

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2024 - 08:45 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अर्शदीप सिंह और वरुण चक्रवर्ती की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ने बांग्लादेश को पहले टी20 मैच में एक गेंद शेष रहते 127 रन पर रोक कर दिया। भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो टीम के पश्र में रहा। भारत ने इस मैच में तेज गेंदबाजों मयंक यादव और नितीश कुमार रेड्डी को पदार्पण का मौका दिया लेकिन चक्रवर्ती के 3/31 और अर्शदीप के 3/14 के स्पैल की बदौलत भारत ने बांग्लादेश की कमर तोड़ दी। बांग्लादेश की तरफ से मेहदी हसन मिराज (35) और नजमुल हुसैन शांतो (27) सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। इन दोनों के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज नहीं चल सका। अब भारत के सामने 128 रन का लक्ष्य है। 

पिच रिपोर्ट 

ग्वालियर के माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में पिच को लेकर भी काफी उत्सुकता है। स्टेडियम में लाल मिट्टी की पारंपरिक पिच है, जो अच्छी उछाल और गति के लिए जानी जाती है। यह पिच शुरुआती कुछ ओवर में तेज गेंदबाजों को मदद कर सकती है लेकिन फिर बल्लेबाजों के लिए खेलना आसान हो जाएगा। 

मौसम 

पहले टी20 मैच के लिए मौसम का पूर्वानुमान साफ ​​है और बारिश की कोई संभावना नहीं है। तापमान 34 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है, जबकि नमी 80 प्रतिशत के आसपास रहेगी।

कब देखें मैच ? 

भारत बनाम बांग्लादेश पहला टी20 मैच 6 अक्टूबर को खेला जाएगा और मैच शाम 7 बजे शुरू होगा। 

कहां देखें मैच ?

स्पोर्ट्स18 नेटवर्क ने भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज को भारत में प्रसारित करने के अधिकार सुरक्षित कर लिए हैं।

लाइव स्ट्रीमिंग ? 

भारतीय प्रशंसक डिज्नी+ हॉटस्टार नेटवर्क पर IND vs BAN T20 मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं। इसी के साथ ही आप अपडेट्स के लिए पंजाब केसरी के साथ जुड़ सकते हैं। 

प्लेइंग 11 

भारत : अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नितीश रेड्डी, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव

बांग्लादेश : लिट्टन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), परवेज हुसैन एमोन, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, जेकर अली, मेहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News