CWC 22 : भारत ने पाक पर दर्ज की लगातार 11वीं जीत, विश्व कप मुकाबला 107 रन से जीता

punjabkesari.in Sunday, Mar 06, 2022 - 01:24 PM (IST)

तोरांग : पूजा वस्त्राकर और स्नेह राणा की 122 रनों की साझेदारी की मदद से भारत ने रविवार को यहां बे ओवल में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए। बल्लेबाजी के लिए आई पाकिस्तान टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाई। खास तौर पर राजेश्वरी गायकवाड़ ने चार विकेट लेकर पाकिस्तान की हालत पतली कर दी। पाकिस्तान की टीम 43 ओवरों में 137 रनों पर आऊट हो गई। इस तरह भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार 11वीं जीत हासिल की।

 

एक समय पर भारत का स्कोर 114 रन पर 6 विकेट था। तब बल्लेबाजी करने उतरीं वस्त्राकर ने 67 रन बनाए और राणा 53 रन पर नाबाद रहीं। दोनो के बीच में 122 रन की साझेदारी हुई। इस दौरान दोनों ने 33.1 ओवर तक बल्लेबाजी कर पाकिस्तान की मेहनत को बर्बाद करते हुए 12 चौके लगाए और विकेटों के बीच शानदार खेल का प्रदर्शन किया। फातिमा सना ने अंतिम ओवर में वस्त्राकर को आउट किया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। उनके बीच सातवें विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी ने खेल का रंग बदल दिया।

IND vs PAK, Pooja Vastrakar, Sneh Rana, Women World Cup, Cricket News in Hindi, Sports News in Hindi

भारत को पहला झटका उस समय लगा जब सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा बिना खाता खोले पैवेलियन लौटीं। डायना बेग की सटीक गेंद ने शैफाली के स्टंप्स को चीर दिया। इसके बाद स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा ने 10 ओवर से अधिक संघर्ष करने के बाद पारी को पुनर्जिवित किया। इस दौरान शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने 92 रन जोड़े।

इसके बाद नाशरा संधू ने दीप्ति को 40 रन पर आउट कर जरूरी सफलता हासिल की। जल्द ही अनम अमीन ने मंधाना को 52 रन पर आउट कर दिया। दो सेट बल्लेबाजों को जल्दी से आउट होने के बाद स्टार खिलाड़ी मिताली राज और हरमनप्रीत कौर भी सस्ते में पेवैलियन लौट गईं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News