IND vs SA : भारत की हार पर बोले शोएब अख्तर, इंडिया ने मरवा दिया हमें

punjabkesari.in Monday, Oct 31, 2022 - 02:18 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के हाथों रविवार को खेले गए टी20 विश्व कप के सुपर 12, ग्रुप 4 में भारत की हार से पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है और उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना लगभग खत्म होती हुई नजर आ रही है। भारत की इस हार से पाकिस्तान पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि भारत के प्रदर्शन ने उन्हें निराश किया है। अगर भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया होता तो अगले दौर में पाकिस्तान की कठिन राह को एक नया जीवन मिलता, लेकिन हार के कारण मेन इन ग्रीन की संभावना बहुत सीमित हो गई। 

उन्होंने कहा, दक्षिण अफ्रीका से हारकर इंडिया ने हमें मरवा दिया(भारत ने हमारे मौके लगभग खत्म कर दिए हैं)। हालांकि भारत की गलती नहीं है, पाकिस्तान ने इतना खराब खेला। यह बात हमने दूसरों पर छोड़ी है। मैं कामना और आशा कर रहा था, भारत मजबूत वापसी करेगा। इससे पता चलता है कि जब आप गुणवत्तापूर्ण गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ होते हैं तो उपमहाद्वीप की टीमों की स्थिति खुलकर सामने आती है। 

रावलपिंडी एक्सप्रेस ने यह भी कहा कि दक्षिण अफ्रीका के घातक पेस अटैक के सामने भारत बेनकाब हो गया। उन्होंने कहा, भारत दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाजी के सामने बेनकाब हो गया है, लेकिन वे बाहर नहीं थे और इसलिए कि उनके पास अब आसान मैच होंगे। दक्षिण अफ्रीका से पाकिस्तान को कड़ा का सामना करना है। यह अभी भी मुश्किल और असंभव लगता है लेकिन मैं अभी भी अपनी टीम का समर्थन कर रहा हूं। देखते हैं क्या होता है। 

उन्होंने कहा, 'इन पिचों पर खेलना आसान नहीं है। भारत ने हमें बहुत निराश किया। अगर भारतीय बल्लेबाज थोड़ा संयम से खेलते तो यहां 150 जीत का कुल योग होता लेकिन भारत ने हमें बहुत निराश किया। अख्तर ने दक्षिण अफ्रीका की प्रशंसा की और कहा कि वे न्यूजीलैंड के साथ-साथ विश्व कप जीतने वाली सबसे योग्य टीम में से एक थे। 

अख्तर ने डेविड मिलर, एडेन मार्कराम और लुंगी एनगिडी की प्रशंसा भी की। उन्होंने कहा, मिलर द किलर अपने पास मौजूद हर अनुभव को लेकर आया। मार्कराम के साथ-साथ वे दोनों शानदार थे। जाहिर है एनगिडी ने चमत्कार किया है। ज्यादा रफ्तार तो नहीं लेकिन शॉर्ट बॉल से उन्हें एक विकेट भी मिल गया। मैंने पहले कहा था कि दक्षिण अफ्रीका भारत और पाकिस्तान को हराने के लिए तैयार है। 

पाकिस्तान की संभावनाओं पर अख्तर ने कहा कि वह बहुत आशावादी नहीं थे लेकिन फिर भी वह अपनी टीम का समर्थन करेंगे। अख्तर ने कहा, अब आगे पाकिस्तान की संभावना बहुत सीमित है। मैं चाहता था कि भारत दक्षिण अफ्रीका को हरा दे और फिर अगर पाकिस्तान भी दक्षिण अफ्रीका को हरा देता तो हमारे पास एक मौका होता। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि दक्षिण अफ्रीका हमें कुछ नुकसान पहुंचाने के लिए तैयार होगा। वे विश्व कप जीतने के दावेदार बन गए हैं। मुझे पाकिस्तान टीम के चयन को लेकर आशंका थी। अब परिणाम आपके सामने है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News