IND vs SL : शाकिब-वार्नर के बराबर पहुंचे सूर्यकुमार यादव, बनाया यह रिकॉर्ड

punjabkesari.in Wednesday, Jul 31, 2024 - 11:06 PM (IST)

पल्लेकेले : निरंतरता और कौशल का प्रदर्शन करते हुए भारत के टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान सूर्यकुमार यादव टी20ई में सबसे अधिक प्लेयर ऑफ द सीरीज पुरस्कार पाने वाले क्रिकेटरों की विशिष्ट सूची में शामिल हो गए हैं। अब वह केवल विराट कोहली से पीछे है जो छह पुरस्कारों के साथ इस लिस्ट में सबसे आगे है। अपने 5वें सम्मान के साथ यादव अब बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट दिग्गज डेविड वार्नर की बराबरी आ गए हैं।

 

IND vs SL, Suryakumar Yadav, Shakib al Hasan, David Warner, cricket news, Team india, सूर्यकुमार यादव, शाकिब अल हसन, डेविड वार्नर, क्रिकेट समाचार, टीम इंडिया

 

अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली और दबाव में खेलने की उनकी क्षमता के करण भारतीय क्रिकेट टीम के लिए महत्वपूर्ण प्लेयर बन चुके सूर्यकुमार ने अब तक 71 टी20 खेले हैं, जिसमें 42.67 की औसत से 2432 रन बनाए हैं। उनके हालिया प्रदर्शन ने न केवल टीम में उनकी स्थिति मजबूत की है, बल्कि उन्हें विश्व स्तर पर सबसे मजबूत टी20ई खिलाड़ियों में से एक के रूप में पहचान भी दिलाई है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में मिला प्लेयर ऑफ द सीरीज पुरस्कार टीम के लिए उनकी निरंतरता और महत्व को दर्शाता है।

 

इसके अलावा शाकिब अल हसन और डेविड वार्नर की बराबरी करना भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यादव के महत्वपूर्ण प्रभाव को सामने लाती है। शाकिब की हरफनमौला क्षमताओं और वार्नर की विस्फोटक बल्लेबाजी ने उच्च मानक स्थापित किए हैं और इस सूची में यादव का शामिल होना टी20 क्रिकेट के भविष्य को आकार देने की उनकी क्षमता और क्षमता को दर्शाता है। बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार को कप्तानी सौंपी गई थी और उन्होंने टीम इंडिया को 3-0 से जीत दिलाई है। 


ऐसा रहा मुकाबला
टीम इंडिया पल्लेकेले के मैदान पर पहले खेलते हुए धीमी पिच पर डगमगा गई थी। जायसवाल 10, सैमसन 0, रिंकू 1 तो सूर्यकुमार 8 रन पर ही पवेलियन लौट गए। लेकिन रियान पराग और वाशिंगटन सुंदर ने स्कोर बनाकर स्कोर 137 तक पहुंचाया। जवाब में श्रीलंका की शुरूआत जोरदार रही। लेकिन 16वें ओवर के बाद उन्होंने लगातार विकेट गंवाए। लेकिन आखिरी ओवर में श्रीलंका मैच टाई करवाने में सफल रहा। इसके बाद सुपरओवर हुआ जिसमें श्रीलंका दो ही रन बना पाई। भारत ने पहली ही गेंद पर मुकाबला अपने नाम कर लिया। और इसी के साथ भारत ने 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत
: यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद।
श्रीलंका : पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), कुसल परेरा, कामिंडु मेंडिस, चैरिथ असलांका (कप्तान), चामिंडु विक्रमसिंघे, वानिंदु हसरंगा, रमेश मेंडिस, महेश थीक्षाना, मथीशा पथिराना, असिथा फर्नांडो।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News