भारत ने हासिल की जिमबाब्वे के खिलाफ सबसे बड़ी जीत, कप्तान शुभमन बोले- आज मैं खुश हूं

punjabkesari.in Sunday, Jul 07, 2024 - 10:55 PM (IST)

खेल डैस्क : अपनी कप्तानी में शुभमन गिल को आखिरकार हरारे के मैदान पर जिमबाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 में जीत मिल ही गई। सीरीज का पहला मुकाबला 13 रन से गंवाने वाली टीम इंडिया ने दूसरे मुकाबले में उतरते ही बल्ले से धमाल मचा दिया और 234 रन बोर्ड पर टांग दिए। इसके बाद जिमबाब्वे की टीम दबाव में आकर 134 रन पर ढेर हो गई। भारत ने 100 रन से मुकाबला जीता जोकि जिमबाब्वे के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी जीत भी है। भारत ने इससे पहले 2018 में ऑस्ट्रेलियाई टीम को भी हरारे के मैदान पर 100 रन से हराया था। 

 

Team india, India vs Zimbabwe, Shubman Gill, cricket news, Sports, टीम इंडिया, भारत बनाम जिम्बाब्वे, शुभमन गिल, क्रिकेट समाचार, खेल

 

बहरहाल, मैच जीतने के बाद भारतीय टीम के कप्तान शुभमन गिल ने कहा कि आज मैं बहुत खुश हूं, फिर से जीत की लय में लौटकर बहुत अच्छा लग रहा है। अभिषेक और रुतु ने जिस तरह से बल्लेबाजी की वो अच्छा था। आज पावरप्ले में गेंद घूम रही थी, खेलना आसान नहीं था लेकिन अभि और रुतु ने शानदार ढंग से पारी बनाई। शुभमन ने कहा कि कल, यह दबाव को संभालने में सक्षम नहीं होने के बारे में अधिक था, यह एक युवा पक्ष है और उनमें से कई अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन के लिए नए हैं। पहले गेम में दबाव में होना वास्तव में अच्छा था और हम जानते थे कि इस गेम में क्या होने की उम्मीद है। हमें अभी 3 मैच खेलने हैं और हम उनका इंतजार कर रहे हैं। विकल्प न होने की बजाय अधिक विकल्प होना हमेशा अच्छा होता है।

 


वहीं, रवि बिश्नोई ने मैच के बाद कहा कि कल हमने निराशाजनक प्रदर्शन किया था। खुशी है कि हमने आज अच्छा खेला। हम आम तौर पर इसी तरह की क्रिकेट खेलते हैं। मैं जीत से संतुष्ट हूं। आज पिच ज्यादा टर्न नहीं कर रहा था, लेकिन गेंद डेक पर फिसल रही थी। वह (टी20 विश्व कप जीत) जश्न लंबे समय तक चलेगा, वह हमारे लिए एक विशेष जीत थी। वह नहीं रुकेगा।


ऐसा रहा मुकाबला
टीम इंडिया ने दूसरे टी20 में पहले बल्लेबाजी करते हुए जोरदार शुरूआत की थी। शुभमन के जल्द आऊट होने के बाद अभिषेक शर्मा ने 47 गेंदों पर शतक जड़कर बड़ी राहत दी। ऋतुराज गायकवड़ ने 47 गेंदों पर 77 तो रिंकू सिंह ने 22 गेंदों पर 48 रन बनाकर स्कोर 234 तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी जिमबाब्वे की टीम 134 रन पर ऑलआऊट हो गई। भारत की ओर से मुकेश कुमार ने 37 रन देकर 3 तो अवेश खान ने 15 रन देकर 3 विकेट लीं। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत :
शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मुकेश कुमार।
जिम्बाब्वे : वेस्ली माधेवेरे, इनोसेंट कैया, ब्रायन बेनेट, सिकंदर रजा (कप्तान), डायोन मायर्स, जॉनाथन कैंपबेल, क्लाइव मडांडे (विकेटकीपर), वेलिंगटन मसाकाड्जा, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुज़ारबानी, तेंदई चतारा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News