पाकिस्तान से मुकाबला नहीं कर सकता भारत, इसलिए हमारे खिलाफ नहीं खेलते : अब्दुल रज्जाक

punjabkesari.in Tuesday, Oct 05, 2021 - 04:20 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने कहा है कि भारत द्विपक्षीय सीरीज के लिए पाकिस्तान के साथ शामिल नहीं होता क्योंकि उनके पास समान स्तर की प्रतिभा नहीं है। पूर्व ऑलराउंडर से पूछा गया कि क्या भारत के पास पाकिस्तान जैसे तेज गेंदबाज या ऑलराउंडर हैं, या उन्हें लगता है कि कोई मुकाबला नहीं है? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान से मुकाबला नहीं कर सकता और यही कारण है कि वे उनके खिलाफ नहीं खेलते। 

रज्जाक ने कहा कि पाकिस्तान के पास एक अनोखी प्रतिभा है और दोनों देशों का एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेलना क्रिकेट के लिए अच्छी बात नहीं है। रज्जाक ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि भारत पाकिस्तान के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकता है। पाकिस्तान के पास जिस तरह की प्रतिभा है वह पूरी तरह से अलग है और मुझे नहीं लगता कि यह क्रिकेट के लिए अच्छी बात है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच नहीं हो रहे हैं। यह एक रोमांचक संभावना हुआ करती थी और खिलाड़ियों को यह दिखाने का मौका देती थी कि वे कितना दबाव झेल सकते हैं। यह गायब हो गया है। मुझे लगता है कि अगर यह जारी रहता, तो लोगों को पता चल जाता कि पाकिस्तान में जिस तरह की प्रतिभा है, भारत में नहीं है। 

दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण लम्बे समय से द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली गई है। 2008 में मुंबई आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान ने रेड-बॉल क्रिकेट में एक-दूसरे का सामना नहीं किया है। दोनों देश केवल एशिया कप और आईसीसी आयोजनों में एक-दूसरे के साथ भिड़ते हैं। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने दोनों देशों के कुछ महान खिलाड़ियों का भी उल्लेख किया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान द्वारा निर्मित खिलाड़ियों की भारत से कोई तुलना नहीं है। 

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर ने कहा, भारत के पास भी एक अच्छी टीम है, मैं कुछ और नहीं कह रहा। यहां तक ​​कि उनके पास अच्छे खिलाड़ी भी हैं। लेकिन अगर आप इसे संभावित रूप से देखें तो हमारे पास इमरान खान थे, उनके पास कपिल देव थे। अगर तुलना की जाए तो इमरान खान काफी बेहतर थे। तब हमारे पास वसीम अकरम थे, उनके पास उस क्षमता का खिलाड़ी नहीं था। 

उन्होंने कहा, हमारे पास जावेद मियांदाद थे और उनके पास गावस्कर थे। कोई तुलना नहीं है। तब हमारे पास इंजमाम, युसूफ, यूनिस, शाहिद अफरीदी... उनके पास द्रविड़, सहवाग थे। कुल मिलाकर देखा जाए तो पाकिस्तान ने हमेशा अच्छे खिलाड़ी दिए हैं। ये सब बड़े कारण हैं। यही कारण है कि भारत हमारे खिलाफ नहीं खेलना चाहता। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News