इंडिया चैंपियंस ने जीता WCL 2024 टाइटल, फाइनल में पाकिस्तान को चटाई धूल

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2024 - 12:45 AM (IST)

खेल डैस्क : इंडिया चैंपियन ने आखिरकार पाकिस्तान चैंपियंस को धूल चटाते हुए विश्व चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है। बर्मिंघम के मैदान पर खेले गए फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान चैंपियंस पहले खेलते हुए भारतीय गेंदबाजों के आगे 156 रन ही बना पाए थे। जवाब में खेलने उतरी इंडिया चैंपियंस ने अंबाति रायुडू के अर्धशतक और गुरकीरत और युसूफ पठान की महत्वपूर्ण पारी की बदौलत आखिरी ओवर में जीत हासिल कर ली। इंडिया चैंपियंस की कप्तानी युवराज सिंह कर रहे हैं जिन्होंने बीते दिन ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में तूफानी अर्धशतक जड़कर जीत की आधारशिला रखी थी। युवराज ने फाइनल मुकाबले में भी बतौर कप्तान अपनी सूझबूझ से गेंदबाजों का इस्तेमाल किया और पाकिस्तान चैंपियंस को बड़ा स्कोर बनाने नहीं दिया।


पाकिस्तान चैंपियंस : 156/6 (20 ओवर)
पाकिस्तान को ओपनर शार्जील खान बढ़िया शुरूआत नहीं दे पाए और 12 रन बनाकर दूसरी ही ओवर में आऊट हो गए। 5वें ओवर में मकसूद भी 12 गेंदों पर 21 रन बनाकर चलते बने। कामरान अकमल ने 24 रनों का योगदान दिया। तभी मध्यक्रम में शोएब मलिक ने एक छोर संभाला। हालांकि इस दौरान पाकिस्तान के कप्तान यूनिस खान महज 7 रन बनाकर इरफान पठान की गेंद पर बोल्ड हो गए। मिसबाह उल हक टांगों में खिंचाव के कारण 18 रन पर रिटायर्ड हर्ट हो गए। इसके बाद सोहेल तनवीर ने 9 गेंदों पर 19 रन बनाकर स्कोर 156 तक पहुंचाया। शोएब मलिक ने भी 36 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 41 रन बनाए। भारत की ओर से अनुरीत सिंह ने 43 रन देकर 3 विकेट लिए।

 


यह भी पढ़ें:-   अनंत-राधिका के 'शुभ आशीर्वाद' समारोह में ऋषभ पंत, सानिया मिर्जा, मैरी कॉम, द ग्रेट खली पहुंचे

 

 

यह भी पढ़ें:-  दिल्ली कैपिटल्स से अलग हुए रिकी पोंटिंग, सौरव गांगुली बोले- हमें रिजल्ट नहीं मिले

 

 

यह भी पढ़ें:-  IND vs ZIM 4th T20I : जयसवाल शतक नहीं बना पाए, भारत ने जिमबाब्वे को 10 विकेट से हराया

 

 


इंडिया चैंपियंस : 159/5 (19.1 ओवर)
157 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया चैंपियस की शुरूआत खराब रही। रॉबिन उथप्पा तीसरे ओवर में 10 रन बनाकर आऊट हो गए। इसी ओवर में सुरेश रैना भी 4 रन बनाकर आमेर यामीन का शिकार हो गए। तभी अंबाति रायुडू ने एक छोर संभालकर गुरकीरत सिंह मान के साथ पारी को आगे बढ़ाया। अंबाति 30 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 50 रन बनाने में सफल रहे तो वहीं, गुरकीरत ने 33 गेंदों पर 34 रन बनाए। इसके बाद कप्तान युवराज सिंह और युसूफ पठान पर बड़ी जिम्मेदारी आ गई। दोनों ने धीरे-धीरे पारी आगे बढ़ाई। युसूफ पठान ने 16 गेंदों पर 3 छक्कों के साथ 30 रन बनाकर टीम का काम आसान कर दिया। कप्तान युवराज 15 तो इरफान पठान 5 रन बनाकर नाबाद लौटे।


टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन
230 रन : इयान बेल, इंग्लैंड
220 रन : बेन डंक, इंग्लैंड
215 रन : रॉबिन उथप्पा, भारत
215 रन : डेनियल क्रिश्चियन, ऑस्ट्रेलिया
209 रन : शर्जील खान, पाकिस्तान

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
इंडिया चैंपियंस :
रॉबिन उथप्पा (विकेटकीपर), अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, युवराज सिंह (कप्तान), यूसुफ पठान, इरफान पठान, पवन नेगी, विनय कुमार, हरभजन सिंह, राहुल शुक्ला, अनुरीत सिंह
पाकिस्तान चैंपियंस : कामरान अकमल (विकेटकीपर), शरजील खान, सोहैब मकसूद, शोएब मलिक, यूनिस खान (कप्तान), शाहिद अफरीदी, मिस्बाह-उल-हक, आमिर यामीन, सोहेल तनवीर, वहाब रियाज, सोहेल खान


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News