कुवैत को हराने के बावजूद AFC U-20 एशियाई कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर सका भारत

punjabkesari.in Wednesday, Oct 19, 2022 - 02:33 PM (IST)

कुवैत सिटी: कप्तान टायसन सिंह और गुरकीरत सिंह ने दोनों हाफ में एक एक गोल किये जिसकी मदद से भारतीय टीम ने अपने आखिरी क्वालीफिकेशन मैच में कुवैत को 2 . 1 से हरा दिया लेकिन अगले साल होने वाले एएफसी अंडर 20 एशियाई कप के लिये क्वालीफाई नहीं कर सकी। भारत ग्रुप एच में कुवैत से पहले तीसरे स्थान पर रहा।

आस्ट्रेलिया शीर्ष पर और ईराक दूसरे स्थान पर रहा । दस ग्रुप की शीर्ष टीमें और पांच सर्वश्रेष्ठ उपविजेता टीमों को टूर्नामेंट में जगह मिली है । उजबेकिस्तान को बतौर मेजबान सीधे प्रवेश मिला है । टूर्नामेंट एक से 18 मार्च 2023 के बीच खेला जायेगा। भारत को ईराक ने 4 . 2 से और आस्ट्रेलिया ने 4 . 1 से मात दी थी । कुवैत के खिलाफ मैच में टायसन सिंह और गुरकीरत ने भारत के लिये और सालेह अलमेहताब ने कुवैत के लिये गोल दागे।

भारत ने आक्रामक शुरूआत की और पहले ही मिनटमें कुवैत के गोल पर हमला बोला। हिमांशु जांगड़ा का शॉट हालांकि क्रासबार से टकरा गया। टायसन ने आठवें मिनट में भारत को बढत दिलाई। कुवैत ने जल्दी ही जवाबी हमला बोला लेकिन भारतीय डिफेंडरों ने उसे बांधे रखा। ब्रेक तक भारत के पास एक गोल की बढत थी। एक घंटा बीत जाने के बाद बिपिन ने गुरकीरत को शानदार क्रॉस सौंपा लेकिन उनका हेडर रोक लिया गया। हूटर में 20 मिनट बाकी रहते कुवैत के कप्तान अलमेहताब ने बराबरी का गोल किया। कुवैत की खुशी हालांकि तीन मिनटतक ही कायम रही और गुरकीरत ने गोल करके भारत को जीत दिला दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News