IND vs BAN : बांग्लादेश की गलती से भारत को एक गेंद में मिले 7 रन, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Thursday, Dec 15, 2022 - 01:42 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: गुरुवार को बांग्लदेश के खिलाफ टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 278 रनों से अपनी पारी की शुरूआत की। पहले दिन 82 नाबाद रहने वाले बल्लेबाज श्रेयस अय्यर दूसरे दिन जल्दी ही चलते बने। उन्होंने 86 रन बनाकर अपनी विकेट इबादत हुसैन के हाथों गंवा दी। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव ने भारत की पारी को संभाला और टीम का स्कोर 350 के पार पहुंचाया। वहीं, जब यह दोनों खिलाड़ी क्रीज पर मौजूद थे तो बांग्लादेश ने एक बड़ी गलती कर दी, जिसके चलते भारत को एक गेंद पर 7 रन मिल गए।

दरअसल, अश्विन ने तैजुल इस्लाम के खिलाफ एक शॉट खेला और गेंद थर्ड मैन की तरफ दौड़ गई। बांग्लदेशी फील्डर ने जब तक गेंद को पकड़कर वापस फेंका तो अश्विन ने दो रन पूरे कर लिए थे और इसी दौरान बांग्लादेशी फील्डर से गलती हो गई। बांग्लादेशी फील्डर ने जब गेंद पकड़कर विकेटकीपर की ओर फेंकी तो गेंद मैदान में पड़े विकेटकीपर के हेल्मेट पर जा कर टकरा गई। बांग्लादेश की इस गलती से भारत को पांच अतिरिक्त रन पेनल्टी के तौर पर मिल गए और इसी के साथ भारत एक गेंद में  2 रन भागकर और 5 रन अतिरिक्त पेनल्टी के रूप में मिल गए।

 

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में 10 विकेट खोकर 404 रन बनाए हैं। भारत ने एक समय पर 48 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए थे, भारत को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा जो 20 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान केएल राहुल 22 और विराट कोहली 1 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की पारियों ने भारत को संभाला। पंत ने 46, पुजारा 90 और अय्यर 86 रन बनाकर आउट हुए। अंत में आकर भारत की पारी को कुलदीप यादव और आर अश्विन ने मजबूती दी। अश्विन ने 58 , जबकि कुलदीप ने 40 रन की पारी खेली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News