BREAKING : दूसरे वनडे से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, ICC ने लगाया भारी जुर्माना

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 01:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे में भारतीय टीम ने 12 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की थी। हालांकि इस दाैरान टीम एक गलती कर बैठी, जिस कारण उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा भारी जुर्माना झेलना पड़ा है। दरअसल, स्लो ओवर रेट के लिए टीम इंडिया पर भारी जुर्माना लगाया गया है। स्लो ओवर रेट का मतलब ये होता है कि टीम को जितने समय में अपने 50 ओवर पूरे डालने हैं, उससे ज्यादा समय टीम ने लिया है। 

लगाया भारी जुर्माना 
आईसीसी ने भारत पर 18 जनवरी (बुधवार) को खेले गए पहले वनडे में मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने कहा कि भत्तों को भी ध्यान में रखने के बाद टीम इंडिया अपने लक्ष्य से 3 ओवर कम थी। खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी कार्मिकों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के संबंध में, खिलाड़ियों पर प्रत्येक ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20% जुर्माना लगाया जाता है, जो आवंटित समय में गेंदबाजी से कम है। औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी क्योंकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने ऑन-फील्ड अंपायरों, तीसरे अंपायर और चौथे अंपायर द्वारा लगाए गए अपराध को स्वीकार कर लिया।

PunjabKesari

मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल के दोहरे शतक के बाद 349 रन बनाए। माइकल ब्रेसवेल के 78 गेंदों में 140 रनों की तूफानी पारी खेलने से पहले भारत ने न्यूजीलैंड के 131 रनों पर 6 विकेट गिरा दिए थे। अंत में, भारत ने न्यूजीलैंड को 49.2 ओवर में 337 रन पर आउट कर रोमांचक मैच 12 रन से जीत लिया। अब सीरीज का दूसरा मैच 21 जनवरी को रायपुर में खेला जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News